देश - विदेश

विधायक शैलेश ने की आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा, बोले – आयुष्मान भारत योजना से नर्सिंग होम असंतुष्ट

बिलासपुर नगर विधायक शैलेश पांडे में आज आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा की, जिस पर उन्होंने सभी बिंदुओं और परिस्थितियों पर जानकारी ली और यह बताया कि आयुष्मान भारत योजना से नर्सिंग होम असंतुष्ट हैं।

आज बिलासपुर में निजी नर्सिंग होम संचालकों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें अध्यक्ष के रूप में नगर विधायक शैलेश पांडे उपस्थित थे | उन्होंने नर्सिंग होम संचय संचालकों से आयुष्मान भारत योजना के बारे में पूरी जानकारी ली और इस योजना में आने वाली समस्याओं को भी समझा एक के बाद एक निजी नर्सिंग होम संचालकों ने आयुष्मान भारत योजना की खामियां गिनाई। समस्याएं सुनने के बाद शैलेश पांडे ने नर्सिंग होम संचालकों से कहा कि आप समस्त समस्याओं को बिंदुवार लिखकर हमें जानकारी दें।

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह योजना पूरे देश भर के लिए लागू की गई है लेकिन पूर्व में या योजना छत्तीसगढ़ के 660 नर्सिंग होम में संचालित थी लेकिन अभी जानकारी मिल रही है कि सिर्फ 32 नर्सिंग होम में ही यह योजना है उन्होंने छत्तीसगढ़ से इस तरह से योजनाओं का लाभ नहीं मिलने पर आश्चर्य व्यक्त किया उन्होंने सभी नर्सिंग होम संचिका संचालकों एवं चिकित्सकों से कहा है कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी मरीजों को को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए उन्होंने कहा कि प्रत्येक नर्सिंग होम और चिकित्सालय में मिलने वाली सुविधाओं की पूरी सूची सामने में लगाएं और एक व्यक्ति से को नियुक्त करें ताकि वह मरीजों को तत्काल सुविधाओं के बारे में जानकारी दें और व्यवस्था सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर डॉ संदीप तिवारी डॉक्टर आरपी मिश्रा डॉक्टर आशुतोष तिवारी डॉक्टर संदीप सोनी डॉक्टर नीरज शर्मा डॉक्टर विकास शर्मा डॉक्टर कमलेश मौर्य सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक व सहित जिला चिकित्सालय के चिकित्सक और स्वास्थ्य मंत्री के प्रतिनिधि के रूप में पंकज सिंह उपस्थित थे |

Back to top button
close