देश - विदेश

अनसुईया उइके ने ली छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद की शपथ…HC के चीफ जस्टिस ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ…सीएम भूपेश, रमन सिंह, अजित जोगी समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल के रूप में अनसुईया उइके ने शपथ ले ली है, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी.आर रामचंद्र मेनन ने नवनियुक्त राज्यपाल अनुसूईया उइके को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह और अजीत जोगी समेत मंत्रीमंडल के सभी सदस्य, विपक्ष के नेता और विधायक मौजूद थे।

बता दें कि शपथ ग्रहण करने से पहले राज्यपाल अनसुईया उइके आज सुबह करीब 9ः15 बजे रायपुर के जय स्तंभ चौक पहुंचकर शहीद वीर नारायण सिंह की तस्वीर पर पुष्प चक्र अर्पित की, उन्होंने शहीद वीर नारायण सिंह के देश के प्रति अमूल्य योगदान का स्मरण किया। साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान और उनके द्वारा किये गए अनुकरणीय कार्य से लोगों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

वही शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर सपूतों को स्मरण करने यहां आई हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर सपूत सदैव नई पीढ़ी को अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

बता दें छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास जी टंडन के निधन के बाद से मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल छत्तीसगढ़ की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रही थीं।

Back to top button
close