देश - विदेश

तस्वीरों में देखिए : CM भूपेश ने राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का किया शुभारंभ….शिक्षकों का किया सम्मान….पूर्व क्रिकेटर कुंबले के गेंद पर लगाया चौका….स्कूल के दिनों को ताजा करते हुए बच्चों के साथ खिचाई फोटो

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पाटन विकासखंड के ग्राम मर्रा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुँचे, जहां उन्होंने राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ किया। उनके साथ स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले भी मौजूद थे |

मुख्यमंत्री ने स्कूल में स्मार्ट क्लास के उद्धघाटन करते हुए अपने बचपन  के दिनों को ताजा करते हुए बताया कि कैसे वो पढाई के लिए 16 किलोमीटर दूर से पैदल स्कूल आते थे, इस दौरान सीएम भूपेश बघेल काफी देर तक बच्चों के साथ मौजूद रहे। उनसे कई तरह के सवाल जवाब भी किए। सीएम ने मोबाइल एप और वेबसाइट्स लॉन्च किया है।

पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने सीएम भूपेश बघेल कि तारीफ करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि सीएम इतने अच्छे बल्लेबाज है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एक उभरता हुआ राज्य है।

मुझे उम्मीद है कि खेल के क्षेत्र में भी छत्तीसगढ़ के युवा आगे जाकर ओलंपिक में मेडल लाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं सीएम के प्रति आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यहां के बच्चों को स्पोर्ट्स की ट्रेनिंग देने का मौका दिया।

सीएम भूपेश ने शाला प्रवेशोत्सव के दौरान अपने शिक्षकों  हीरा सिंह ठाकुर और चैतू राम मटियारा  का सम्मान किया।

सीएम भूपेश और पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने क्रिकेट खेलकर एनीमेशन एवं मोबाइल ऐप के माध्यम से बच्चों में पढाई के प्रति रुचि जगाने स्कूल शिक्षा विभाग के कार्यक्रम सीएएटी की शुरुआत की।

सीएम भूपेश ने DiGi Duniya को लॉन्च किया। इसकी मदद से अब आधुनिक शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाया जा सकेगा। बता दें कि पहली बार प्रदेश के 4330 हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूलों में सूचना-प्रौद्योगिकी आधारित ‘ई-क्लास रूम एवं लैब की स्थापना की जाएगी।

वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय ने दुर्ग जिले के ग्राम मर्रा में स्कूली बच्चों के साथ मध्यान्ह भोजन ग्रहण किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्राम मर्रा में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुम्बले की उपस्थिति में आईसीटी (इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नालाजी) के अंतर्गत डिजिटल एजुकेशन और स्मार्ट क्लास की शुरूआत की।

Back to top button
close