छत्तीसगढ़ खबरें
Trending

CG Police Recruitment 2024 : छत्तीसगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने का एक और मौका, आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, अब इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म

CG Police Constable Recruitment 2024 Last Date: छत्तीसगढ़ पुलिस ने कुछ समय पहले कॉन्सटेबल के 5 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे. इनके लिए रजिस्ट्रेशन काफी समय होने के बाद बंद कर दिए गए थे और अब एक बार फिर से एप्लीकेशन लिंक खोल दिया गया है. वे कैंडिडेट्स जो पहले मिले मौके के दौरान किसी वजह से आवेदन न कर पाए हों, वे अब अप्लाई कर दें. बढ़ी हुई लास्ट डेट के तहत अब फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 6 मार्च 2024 कर दी गई है.

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की ओर से कॉन्स्टेबल के 5967 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही थी जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड कर दी गयी है। जो अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि तक इस भर्ती में शामिल नहीं हो सकते हैं उनके लिए एक और मौका है। अभ्यर्थी सीजी कॉन्स्टेबल पदों पर अब 6 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट, cgpolice.gov.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

CG Police Recruitment 2024 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से को 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी।

CG Police Constable Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण करें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

CG Police Constable Recruitment 2024 Online Form- डायरेक्ट लिंक

CG Constable Bharti 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से 6 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से आरक्षक संवर्ग में जिला पुलिस बल के लिए 5967 पदों तथा सशस्त्र बल के लिए 133 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Back to top button
close