राजनीति
Trending

कैबिनेट ब्रेकिंग : भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक थोड़ी देर में…धान ख़रीदी की तारीख और लक्ष्य सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है । आज की इस बैठक में धान खरीदी की तारीख, मोहलत, कोरोना काल में व्यवस्था, भंडारण, क्षमता के अलावा किसानों के बोनस को लेकर चर्चा संभावित है । इसके अलावा प्रदेश में कोरोना काल में हुए खर्च, आरबीआई से लिए गए कर्ज के भुगतान सहित वर्तमान अर्थव्यवस्था पर चर्चा हो सकती है । बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी। बताया जाता है कि बैठक में छत्तीसगढ़ में नए कृषि क़ानून बनाए जाने को लेकर चर्चा होगी।

विदित है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश के किसानों को किसान न्याय योजना के तहत तीसरी किश्त के भुगतान की घोषणा की है, लिहाजा इस विषय को भी आज की बैठक में शामिल किया जाएगा। आज दोपहर 12 बजे यह महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है।

साथ ही राज्य में धान ख़रीदी की तारीख़ और लक्ष्य को लेकर रणनीति तैयार होगी। कोरोना के कारण कई राज्यों में बार दाने का निर्माण नहीं हो पाया है, इसलिए धान ख़रीदी के लिए समुचित बारदाना की व्यवस्था पर चर्चा होगी। कोरोना रोकथाम के साथ-साथ शिक्षा समेत अन्य विभागों के कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

Back to top button
close