देश - विदेश
Trending

रायपुर ब्रेकिंग : रायपुर के इन 5 इलाकों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन, शहर का नया हॉट स्पॉट बना यह इलाका…इन गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है, प्रदेश के दो जिले रायपुर और दुर्ग कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना हुआ है, ऐसे में राजधानी रायपुर कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से जिला प्रशासन 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है । कोरोना के मद्देनजर आज रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने अफसरों की बड़ी बैठक ली । बैठक में राजधानी के जिन जगहों से सबसे ज्यादा कोरोना मरीज निकल रहे हैं, उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिये हैं ।

राजधानी के जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया उनमें रायपुर के हीरापुर स्थित अविनाश प्राईड, अमलीडीह, न्यू राजेंद्र नगर, चंगोराभाठा, कबीर नगर समेत 5 जगहों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।चंगोराभाठा, अमलीडीह,न्यू राजेंद्र नगर,अविनाश प्राइड, शामिल हैं । आदेश में कहा गया है कि कहीं भी जांच दल अथवा निगरानी दस्ते से भौतिक परीक्षण, क्वारेंटाइन और जांच में कोई असहयोग करता है अथवा जानकारी देने से इन्कार करता है तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई हो सकती है ।

कन्टेनमेंट ज़ोन में इन गाइडलाइन्स का पालन
कंटेनमेंट जोन में शामिल इलाकों में कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करना होगा । इन इलाकों में मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और गिरजाघरों में सामूहिक आयोजन को प्रतिबंधित कर दिया है। यहां किसी प्रकार का सामूहिक आयोजन नहीं होगा । इन इलाकों में मल्टीप्लेक्स, टॉकीज, कमर्शियल कांप्लेक्स, शॉपिंग कांप्लेक्स, मॉल्स आदि में हर दिन जांच होगी ।

Back to top button
close