देश - विदेश

ब्रेकिंग : फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में अमित जोगी गिरफ़्तार, पुलिस ने मरवाही सदन से किया गिरफ़्तार

फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है | पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के पुत्र व पूर्व मरवाही विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया है। समीरा पैकरा की शिकायत पर पुलिस ने मरवाही सदन से जोगी को गिरफ्तार किया है। इस दौरान जोगी के बंगले पर भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे। समर्थकों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । जोगी को गिरफ्तार करने मरवाही सदन में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थी ।
हाल ही में पूर्व विधायक अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर समीरा पैकरा ने एसपी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया था और एसपी को ज्ञापन दिया था । उन्होंने कहा था कि या तो पुलिस पूर्व विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार करें या फिर हमें गिरफ्तार करें। हम गिरफ्तारी देने को तैयार हैं । अमित जोगी पर अपनी नागरिकता को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप है, जानकारी के मुताबिक मरवाही सदन से पुलिस ने उन्हे हिरासत में लिया है. साथ ही अमित जोगी के खिलाफ गौरेला में 420 का मामला भी दर्ज है, बताया जा रहा है कि अमित जोगी को गौरेला ले जाया जा रहा है | आज ही उन्हे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

क्या है मामला
पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया है। 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने ये प्रकरण दर्ज कराया था। जिसके मुताबिक जोगी पर आरोप है कि उन्होंने शपथपत्र में अपना जन्म स्थान गलत बताया था। समीरा पैकरा ने शिकायत दर्ज कराई कि अमित जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथ पत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम सारबहरा गौरेला में होना बताया है। जबकि उनका जन्म वर्ष 1977 में डगलास नामक स्थान टेक्सास, अमेरिका में हुआ है।

Back to top button
close