देश - विदेश

नरम मंत्री अमर के तेवर गरम!…शहर की सड़कों में जलभराव पर भड़के मंत्री, निगम अफसरों को फटकार

शहर विधायक व नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने तेवर शहर में जलभराव को लेकर गरम दिखाई दिया | बारिश के बाद जलभराव से हलाकान पुरे शहर की समम्स्या को देखते हुए मंत्री ने निगम अफसरों को जमकर खरीखोटी सुनाई, साथ ही जलभराव की समस्या से जल्द निजात दिलाने अफसरों को निर्देशित किया |

मंत्री अमर अग्रवाल छत्तीसगढ़ भवन में नगर निगम एवं पीएचई के अफसरों की समीक्षा बैठक ली । बैठक में श्री अग्रवाल ने निगम एवं पीएचई के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पानी की टंकी नियमित रूप से पूरी भरनी चाहिये जिससे पेयजल की असुविधा न हो, उन्होंने निर्देशित किया कि जहां भी पानी की टंकी में ट्यूब बेल से कम पानी जा रहा है वहां नया बोर किया जाए । उन्होंने कहा कि पानी की किल्लत से बचने के लिये दीर्घकालिक योजना बनायें । जहां भी दूषित पानी आ रहा हो वहां की पाईप बदलने के निर्देश दिए । निगम के अधिकारियों ने बताया कि लगातार टूटी पाईप लाईन को बदलने का कार्य चल रहा है । श्री अग्रवाल ने बारिश के कारण सड़कों में जलभराव पर नाराजगी जाहिर की । उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जहां भी जल भराव हो रहा है वहां की सड़कों की मरम्मत कर ढाल को नाली की तरफ करें । उन्होंने निगम के इंजीनियरों को लगातार शहर का दौरा करने के निर्देश दिए ।

श्री अग्रवाल ने विभिन्न जोन में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की।  अधिकारियों ने बताया कि व्यापार विहार में सीसीरोड़ का निर्माण कार्य हो गया है | गार्डन में समतलीकरण का कार्य प्रगति पर है । श्री अग्रवाल ने सूचना क्रांति योजना के तहत मोबाईल वितरण कार्य की समीक्षा की । निगम के अधिकारियों ने मंत्री को जानकारी दी कि एलईडी लाइट्स में टाइमर लगा दिये गये हैं । जिससे बिजली बिल और अधिक बचत होगी।

Back to top button
close