राजनीति
Trending

CG-ब्रेकिंग : कांग्रेस की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर नामों पर चर्चा : राजनांदगांव से भूपेश, तो बिलासपुर से TS सिंहदेव समेत 9 दिग्गज नेताओं के नाम पर हुई चर्चा, देखें सीटवार नाम

राजधानी रायपुर के राजीव भवन में जारी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। 26 जनवरी शुक्रवार को दिनभर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. 27 जनवरी शनिवार को चुनाव समिति की बैठक वरिष्ठ नेताओं के साथ दिनभर चली. दो दिनों तक चली कांग्रेस की इस बैठक में प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव किस तरह से लड़ना है इस पर मंथन हुआ.

बैठक में कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई है। बैठक में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत को रायपुर से प्रत्याशी बनाने पर चर्चा हुई तो वहीं टीएस सिंहदेव को बिलासपुर से प्रत्याशी बनाने पर चर्चा की गई है।

इनके अलावा भूपेश बघेल को राजनांदगांव से प्रत्याशी बनाने पर चर्चा, दुर्ग या महासमुंद से ताम्रध्वज साहू के नाम पर चर्चा हुई है। वहीं जांजगीर से शिव डहरिया के नाम पर चर्चा हुई है। कांकेर से मोहन मरकाम/फूलोदेवी नेताम के नाम पर चर्चा की गई है। इनके अलावा सरगुजा से अमरजीत भगत समेत 3 अन्य नामों पर भी चर्चा की गई है। कोरबा से सांसद ज्योत्सना महंत के नाम पर चर्चा हुई है। बस्तर से दीपक बैज के चुनाव लड़ने को लेकर संशय है।

इस मामले में स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने कहा बैठक में यह आग्रह भी किया गया है कि वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम को लेकर कहा कि हमने उनसे भी आग्रह किया है. पार्टी आलाकमान का जो फैसला होगा उसे स्वीकार करना पड़ेगा. छत्तीसगढ़ के जो दबंग नेता हैं उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए.

Back to top button
close