राजनीति

शिवघाट-पचरीघाट में अरपा पर बनेंगे बैराज, पुरे साल रखेंगे पानी, दोनों बैराज के लिए शासन ने दी वित्तीय अनुमोदन : शैलेश पाण्डेय

राज्य शासन ने बिलासपुर जिले में अरपा नदी पर शिवघाट के पास बैराज निर्माण के लिए 46 करोड़ 13 लाख 24 हजार रूपए स्वीकृत किए हैं । इस योजना से क्षेत्र में जल संरक्षण, पेयजल एवं भू-जल संवर्धन प्रस्तावित है । जल संसाधन विभाग मंत्रालय महानदी भवन से बैराज निर्माण कार्य कराने के लिए मुख्य अभियंता हसदेव कछार जल संसाधन विभाग बिलासपुर को प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। योजना का कार्य निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने कहा कि बिलासपुर के नागरिकों की वर्षों पुरानी मांग अरपा नदी में 12 महीने पानी रहे इस बात को विधानसभा में मैंने मांग रखा था, मुख्यमंत्री ने 2 बैराज सैंक्शन किये जाने की बिलासपुर की मांग को पूरा किया। बिलासपुर विधानसभा में अब अरपा नदी में 2 बैराज शिव घाट और पचरी घाट का वित्तीय अनुमोदन आ गया है। अब बिलासपुर में कार्य का शुभारंभ होगा। लगभग 100 करोड़ रुपये इस योजना में लगेंगे और अब अरपा में हमेशा पानी रहेगा और बिलासपुर का जल स्तर भी बना रहेगा। मैं मुख्यमंत्री का और जल संसाधन मंत्री का आभार व्यक्त करता हु और पूरे बिलासपुर वासियों को बहुत बहुत बधाई देता हूं।

Back to top button
close