द बाबूस न्यूज़

IAS सौरभ कुमार को PM अवॉर्ड के बाद मिलने जा रहा नेशनल ई-गवर्नेंस अवॉर्ड!…”पढ़ें दंतवेाडा लिखे दंतेवाडा”के लिए होंगे सम्मानित

प्रदेश के धुर आदिवासी क्षेत्र में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे “पढ़ें दंतवेाडा लिखे दंतेवाडा” अभियान के लिए जिला प्रशासन को नेशनल ई-गवर्नेंस पुरस्कृत किये जाने की घोषणा की गई है। आज यानि मंगलवार को जिला कलेक्टर सौरभ कुमार को हैदराबाद में इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा । हैदराबाद में कलेक्टर सौरभ कुमार को अवार्ड के रूप में गोल्ड मेडल और दो लाख रुपए पुरस्कार राशि के तौर पर दी जाएगी ।

बता दें कि जिले में शिक्षा की गुणवक्ता में सुधार के लिए जिला प्रशासन द्वारा ये अभियान चलाया गया है। “पढ़ें दंतवाड़ा लिखे दंतेवाड़ा” एक मोबाईल एप है। आंकड़ों के अनुसार, इस नए प्रयोग ने बच्चों में उच्चारण और लिखने की क्षमता का विकास किया है। व्याकरण संबंधी त्रुटियां भी कम होने लगी हैं। बच्चों का आधार इससे मजबूत हो रहा है।

कलेक्टर के इस तरह के अभिनव प्रयास के लिए इससे पहले भी दंतेवाडा कलेक्टर सौरभ कुमार को कैशलेस विलेजए पालनार के लिए पीएम अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

Back to top button
close