चुनाव

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, CM रमन सिंह समेत दिग्गज भाजपा नेता रहेंगे मौजूद!…PM मोदी, अमित शाह के आगमन पर होगी चर्चा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, बीजेपी सहित तमाम राजनीतिक पार्टियां इलेक्शन मोड़ में नजर आने लगी है, पिछले एक हफ्ते से कांग्रेस के बड़े नेताओं का राजधानी रायपुर में जमवाड़ा देखने को मिला, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इसी माह दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरा करना | प्रदेश में धीरे धीरे राजनीतिक पार्टियां चुनावी बिसात बिछाने लगी है | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यताओं का क्ष अमित शाह का एक के बाद एक आगमन भाजपा संगठन के लिए बड़ी चुनौती बन गया है । संगठन ने दोनों के कार्यक्रमों के लिए अपनी पूरी ताकत अभी से झोंक दी है । भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की आज बड़ी बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की उपस्थिति में मंत्री, सांसद, विधायक, निगम, मंडल के अध्यक्षों के साथ पदाधिकारियों के साथ शुरू होने जा रही है |
बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अटल विकास यात्रा का दूसरा चरण प्रारंभ हो गया है । इस चरण का आगाज डोंगरगढ़ से अमित शाह ने किया है । अब यात्रा में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को आने वाले हैं । वे यात्रा में जांजगीर-चांपा में शामिल होंगे । उनके आगमन पर वहां एक बड़ी सभा होगी । एक तरफ जहां प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर प्रदेश का प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है, वहीं भाजपा संगठन भी अपने स्तर पर तैयारी करने में लगा है। प्रधानमंत्री के आगमन के एक दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आ रहे हैं । उनका रायपुर आगमन होगा । उनका पहले से ही कार्यक्रम तय है कि वे यहां पर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में 20 हजार से ज्यादा शक्ति केंद्रों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे । इसी के साथ वे ऑडिटोरियम का उद्घाटन करने के साथ बैठकें भी लेंगे ।

बैठक में यह भी तय किया जाएगा कि जांजगीर चांपा के साथ रायपुर के कार्यक्रम में जिलों की क्या भूमिका होगी। सारे जिलों को जांजगीर चांपा की सभा में अपने-अपने जिलों के कार्यकर्ताओं को लाने के साथ सभा में अलग-अलग कामों का जिम्मा भी दिया जाएगा । इसी के साथ श्री शाह के यहां आने पर भी सारे जिलों के कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए एकत्रित होंगे । पूरा भाजपा संगठन दोनों दिग्गजों के कार्यक्रमों में शामिल होगा ।

बैठक एकात्म परिसर में शुरू होने जा रही है, बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सौदान सिंह का मार्गदर्शन उद्बोधन होगा । कार्यसमिति को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह व प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक संबोधित करेंगे ।

कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा साथ ही भावी कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा होगी । बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, मोर्चा-प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री संतोष पांडेय, गिरधर गुप्ता, डॉ. सुभाऊ राम कश्यप सहित सांसद, मंत्री, विधायक, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, निगम मंडल के अध्यक्ष, मोर्चा-प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सहित प्रमुख पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।

Back to top button
close