राजनीति
Trending

बिग ब्रेकिंग : ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को रद्द करने की मांग….कलेक्टर ने जारी किया नोटिस, 8 अक्टूबर को होगी सुनवाई

मरवाही उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है. अभी-अभी एक बड़ी खबर और अहम खबर सामने आ रही है, मरवाही उपचुनाव में सियासी बयानबाजी के साथ-साथ एक बार फिर से अमित जोगी की जाति का मामला फिर से उठा है । ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त करने की मांग की जा रही है. इस संबंध में कलेक्टर ने नोटिस भी जारी किया है |

दरअसल मरवाही सीट से अमित जोगी की जाति मामले में किसी तरह का अड़ंगा डाले जाने की स्थिति में वे अपनी पत्नी ऋचा जोगी को चुनाव मैदान में उतारने का मन बनाया है। अमित जोगी ने अपनी पत्नी ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र बनवा लिया था, अब ऋचा जोगी के भी जाति प्रमाण पत्र को लेकर विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है | इस बीच जोगी की जाति को लेकर फिर से नया मोड आ गया है । बता दें कि ऋचा जोगी के चुनाव लड़ने की खबरों के बीच जाति प्रमाण पत्र को लेकर संत कुमार नेताम ने कलेक्टर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है । नेताम ने ऋचा जोगी के जाति को लेकर आपत्ति जताई है ।

बताया कि ऋचा जोगी 15 जुलाई को जाति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन दिया था, श्रीमती जोगी का अनुसूचित जनजाति प्रमाणपत्र जुलाई में आननफानन में बनवाया गया, उनकी जाति प्रमाणपत्र के लिए आवेदन 15 जुलाई की शाम 6 बजे जरहागांव तहसीलदार चित्रकांत चाली ठाकुर के दफ्तर में दिया गया, 17 जुलाई को जरहागांव तहसीलदार श्री ठाकुर द्वारा ऋचा रुपाली साधु पिता प्रवीण राज साधु, निवासी पेंड्रीडीह तहसील जरहागांव जिला मुंगेली के नाम से अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया. वहीं 48 घंटे के भीतर ही एसडीएम ने 17 जुलाई को गोंड आदिवासी जाति प्रमाण पत्र जारी किया था। वहीं मामले में आपत्ति जताने पर कलेक्टर ने संज्ञान लिया । मुंगेली कलेक्टर ने 8 अक्टूबर को मामले की सुनवाई के आदेश दिए हैं ।

Back to top button
close