द बाबूस न्यूज़

BJP नेता को तमाचा जड़ने वाली कलेक्टर की हुई छुट्टी, SDM और रीवा कमिश्नर को भी हटाया गया….एक्शन में शिवराज सरकार

बीजेपी कार्यकर्ताओं से मारपीट करने वाली राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और एसडीएम प्रिया वर्मा को हटा दिया गया है. पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला से विवाद के कारण सुर्खियों में रहे रीवा नगर निगम कमिश्नर सभाजीत यादव का भी तबादला कर दिया गया है. निधि निवेदिता की जगह नीरज कुमार सिंह को राजगढ़ कलेक्टर बनाया गया है. जबकि सभाजीत की जगह अब अर्पित वर्मा रीवा नगर निगम कमिश्नर होंगे.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी के साथ कमलनाथ सरकार में निगम मंडलों में की गयी नियुक्तियों को भी निरस्त कर दिया है. राज्य महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा, पिछड़ा वर्ग आयोग में जे पी धनोपिया और बाल आयोग में अभय तिवारी की नियुक्ति भी रद्द कर दी गयी हैं |

बीजेपी के सत्ता में लौटते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं. कोरोना से निपटने के युद्ध स्तर पर जारी प्रयास के साथ कमलनाथ सरकार में की गयी नियुक्तियों और विवाद खड़ा करने वाले अफसरों को हटाने का सिलसिला शुरू हो गया है |

राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और एसडीएम प्रिया वर्मा को हटा दिया गया है. ये दोनों अफसर उस वक्त चर्चा में आयी थीं जब CAA के समर्थन में बीजेपी की तिरंगा यात्रा के दौरान इन दोनों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट के आरोप लगे थे. कलेक्टर निधि निवेदिता पर बाद में एक पुलिस कर्मचारी ने भी मारपीट का आरोप लगाया था. इन दोनों अफसरों के मारपीट करते हुए वीडियो भी वायरल हुए थे. उसी भीड़ के दौरान एसडीएम प्रिया वर्मा के साथ कार्यकर्ताओं ने बाल खींच दिए थे.

रीवा नगर निगम कमिश्नर सभाजीत यादव भी हटे

रीवा नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव को भी हटा दिया गया है. यादव का क्षेत्रीय बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला के साथ विवाद था. यादव ने राजेन्द्र शुक्ला को 5 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा था.  नोटिस के बाद ये विवाद सुर्खियों में आ गया था.

सुबह सीएस बदले

इससे पहले मंगलवार सुबह शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए राज्य के मुख्य सचिव गोपाल रेड्डी को हटाकर उनकी जगह इकबाल सिंह बैंस को सीएस नियुक्त किया. बैंस 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं.

Back to top button
close