खेल

World Cup 2023: विश्व कप फाइनल की पिच के बारे में रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, कहा-खिलाड़ियों को पता है, लेकिन ओस…

ODI WORLD CUP 2023: रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 के फाइनल से पहले अहमदाबाद की पिच के बारे में एक बड़ा अपडेट दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित ने कहा कि पिच पर घास कम है। ऐसी स्थिति में पिच धीमी हो सकती है। खिलाड़ियों को यह पता है। भारत 2011 के बाद पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। रोहित शर्मा पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। ऐसे में वे टीम को खिताब देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “हमने एक महीने पहले अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। उस समय मैच से पहले काफी ओस थी, लेकिन मैच के दिन ओस नहीं थी। वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल में भी ऐसा ही देखा गया था। ऐसे में फाइनल में कितनी ओस गिरेगी या नहीं। यह मैच के दिन पता चलेगा। कुल मिलाकर, हम मैच से पहले पिच के अनुसार प्लेइंग इलेवन पर फैसला करेंगे। प्रत्येक टीम में अधिकतम 15 खिलाड़ी हो सकते हैं। हर खिलाड़ी को इसके बारे में बताया गया है।

हमारे खिलाड़ी भी फाइनल में खेले।
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा था कि हमारे कई खिलाड़ियों ने 2015 का विश्व कप जीता है। हमें इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा, “हमारे खिलाड़ियों ने कई फाइनल भी खेले हैं। विराट कोहली और आर अश्विन भी 2011 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। हालांकि, अश्विन फाइनल में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। ऐसा नहीं है कि हमारे खिलाड़ियों को बड़े मैच खेलने का अनुभव नहीं है।
उन्होंने कहा, “यह सभी खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका पता है। हम फाइनल से पहले कुछ अलग नहीं करने जा रहे हैं। वे जो करेंगे वही करेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया 2003 से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं।

Back to top button
close