द बाबूस न्यूज़

…जब IAS अफसर आम आदमी बनकर स्टांप खरीदने पहुंचा दुकान, वेंडर अधिक दाम पर बेच रहे थे स्टांप, तीन पर हुई कार्रवाई, होगी लाइसेंस निरस्त

जिलाधिकारी उन्नाव अपूर्वा दुबे के निर्देश पर ट्रेनी IAS राम मोहन मीना ने आम आदमी के भेष में स्टांप पेपर बेचने वाली दुकानों पर पहुंचे। यहां उन्होंने आम आदमी के अंदाज में स्टांप का रेट पूंछा और खरीदे। यह काम ट्रेनी आईएएस राम मोहन मीना ने कई दुकानों पर किया।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में आम आदमी के भेष में एक आईएएस अधिकारी (Unnao IAS Officer) ने स्टांप वेंडर्स की दुकानों की जांच की गई। इस दौरान तीन दुकानें ऐसी मिली जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। बताया कि ये सभी निर्धारित किए गए मूल्य से ज्यादा दाम पर स्टांप बेच रहे थे, इसकी लगातार शिकायत डीएम को मिल रही थी। डीएम के निर्देश पर ट्रेनी आईएएस ने दुकानों को चेक किया, जिसमे ज्यादा दाम पर स्टांप बेचने की बात सामने आई है।

आम आदमी के भेष में स्टांप खरीदने पहुंचे आईएएस अधिकारी

जिलाधिकारी उन्नाव अपूर्वा दुबे के निर्देश पर ट्रेनी आईएएस राम मोहन मीना ने आम आदमी के भेष में स्टांप पेपर बेचने वाली दुकानों पर पहुंचे। यहां उन्होंने आम आदमी के अंदाज में स्टांप का रेट पूंछा और खरीदे। यह काम ट्रेनी आईएएस राम मोहन मीना ने कई दुकानों पर किया, जिसमें कुछ दुकानों पर तय मूल्य से ज्यादा दाम लेने की बात सामने आई है। ऐसे स्टांप विक्रेताओं के स्टांप विक्रय लाइसेंस निरस्त किये जाने के लिए डीएम महोदया को रिपोर्ट भेज दी गई है।

तीन दुकानों के खिलाफ की गई है कार्रवाई

डीएम अपूर्वा दुबे ने बताया कि शिकायत मिल रही थी, जिसके आधार पर दुकानों को चेक कराया गया था,चेकिंग के दौरान तीन दुकानें ऐसी मिली है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 

 

Back to top button
close