देश - विदेश

…जब लाइन में लगकर नए CM विष्णुदेव साय को बधाई देने पहुंचे उनके बचपन के दोस्त, जानिए फिर क्या हुआ

राज्य अतिथि गृह पहुना में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के व्यक्तित्व की सहजता और सरलता बरबस ही देखने को मिली। मुख्यमंत्री जब आज लोगों से मिलकर उनकी शुभकामनाएं स्वीकार कर रहे थे, उस दौरान अचानक उनके बाल सखा बधाई देने के लिए सामने आ गए। कुनकुरी से मिलने आए अपने बाल सखा को अचानक देखकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उन्हें बड़ी आत्मीयता के साथ अपने गले लगाकर उनकी शुभकामनाएं स्वीकार की।

कुनकुरी निवासी सुरेश गुप्ता कतार में लगकर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देने के लिए अपने दोनों हाथ बढ़ाए, उन्हें देखकर मुख्यमंत्री ने बड़ी सहजता के साथ उन्हें अपने गले लगा लिया। श्री सुरेश गुप्ता ने बताया कि वे कुनकुरी के लोएला हायर सेकेण्डरी स्कूल में मुख्यमंत्री श्री साय के साथ पढ़ते थे। मुख्यमंत्री शुरू से ही मेधावी छात्र थे। उन्होंने गणित विषय लेकर हायर सेकेण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण की थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय बचपन से ही सरल और मृदु स्वभाव के थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उनकी यह सहजता और सरलता आज भी दिखी। श्री गुप्ता ने बताया कि हम साथ-साथ पढ़ाई करते थे और साथ खेलते थे।

 मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जशपुर जिले के कुनकुरी क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं। इस क्षेत्र के दुलदुला के अनेक गांवों से बड़ी संख्या में आई महिलाओं ने श्री साय के मिलकर बधाई दी। सहज-सरल मुख्यमंत्री ने महिलाओं से कुशलक्षेम पूछा, आप लोगों को कोई दिक्कत तो नहीं हुई, रुकने की व्यवस्था हुई या नहीं। हेमंती यादव, आशा, सरोजनी, कमलावती, संतोषी, अनिता जगत ने इस मुलाकात को यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचवाई। पत्थलगांव विधायक गोमती साय भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात कर उन्हें बधाई देने प्रदेश के विभिन्न जिलों से आज बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और नागरिकगण राज्य अतिथि गृह ‘पहुना‘ पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बड़ी सहजता के साथ लोगों से मुलाकात की और उनकी शुभकामनाएं स्वीकार की।

 मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय

जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम कोतबा से आए प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि आदिवासी बहुल जशपुर जिले से श्री साय के मुख्यमंत्री बनने से क्षेत्र के लोग उत्साहित हैं। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री श्री साय से मुलाकात की और उन्हें गुलदस्ता भेंटकर बधाई और शुभकामनाएं दीं। प्रतिनिधिमण्डल में सर्वश्री उमा शंकर भगत, जयशंकर झांप, विश्राम साहू, श्याम साहू, श्याम लाल चौधरी, धर्म साहू सहित अनेक ग्रामीण शामिल थे।

 मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय
दुर्ग जिले के भिलाई के राजमहंत श्री चेलाराम मनहर, प्रेमलाल साहू, बृजेश बिजपुरिया, शिवसागर मिश्रा, योगेंद्र सिंह, प्रेमलाल साहू, भिलाई की रमा श्रीवास्तव, लिया पिल्ले, मिथिला खिचरिया, सविता देवी, अन्नू राणा, मीना शुक्ला सहित सरगुजा, महासमुंद सहित अनेक जिलों के लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं।

Back to top button
close