देश - विदेश

Weather Forecast : आईएमडी ने 2 राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, देश के बाकी हिस्सों में मौसम की जांच करें

IMD issued orange alert for Tamil Nadu & Kerala: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें 22 और 23 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 22 और 23 नवंबर को भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) होने की संभावना है। आईएमडी ने केरल और माहे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। अलर्ट के अनुसार, 22 और 23 नवंबर को तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी।

सतर्कता बरतने को कहा
चूंकि सोमवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश होने की संभावना है, इसलिए लोगों को ऑरेंज अलर्ट के दौरान जल-जमाव, कच्ची सड़कों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से बचने की सलाह दी जाती है। आईएमडी ने एक्स पोस्ट में सावधानी बरतने के लिए कहा है।

उत्तर भारत में शीत लहर और तेज हो गई है क्योंकि देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। मैदानी इलाकों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। हालांकि, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान अभी भी एक अंक में नहीं है।

Back to top button
close