न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़

वीडियो : BJP नेताओं का बड़ा फर्जीवाड़ा : चुनाव जीतने महतारी वंदन योजना का भरे जा रहे फार्म, BJP जिला अध्यक्ष व पार्षद को नोटिस….प्रदेश में बड़े स्तर पर चल रहा है ये फर्जीवाड़ा

Advertisement
Join WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिलासपुर। महतारी वंदन योजना का फर्जी फार्म भराने और पहली किस्त के रूप में हजार रुपए बांटने की शिकायत पर रिटर्निग अधिकारी ने भाजपा के जिला अध्यक्ष और एक पार्षद को नोटिस जारी किया है। भाजपा के कार्यकर्ता योजना का लाभ दिलाने के नाम पर पूरे प्रदेश में महिलाओं से ये फार्म भराए जा जा रहे है। जबकि इस फार्म में न तो सरकारी सिल मुहर है और न ही सरकार के किसी विभाग द्वारा ऐसी कोई योजना चलाई जा रही है।

Advertisement


विधानसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बिलासपुर के भाजपा जिला अध्यक्ष एवं एक पार्षद को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर बिलासपुर डॉ. सुभाष सिंह राज ने प्राप्त शिकायत के आधार पर दोनों को नोटिस जारी कर 24 घण्टे के भीतर जवाब तलब किया है। शिकायत के अनुसार निगम के वार्ड क्रमांक 45 के पार्षद अशोक विधानी द्वारा हेमू नगर स्थित भाजपा कार्यालय में अपने भाई राजू विधानी से महतारी वंदन योजना से संबंधित फार्म भराया जा रहा है। जिसमें यह उल्लेख किया गया है कि महिलाओं को प्रति वर्ष 12 हजार रूपये की सहायता दी जायेगी। फार्म भरने के एवज में अशोक विधानी द्वारा प्रथम किश्त के रूप में एक-एक हजार रूपये की राशि भी कार्यालय से दी जा रही है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 (2) एवं भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171 सी के तहत चुनाव में इस तरह का प्रलोभन देना प्रतिबंधित एवं दण्डनीय अपराध है। इसलिए शिकायत एवं आवेदन प्रारूप के संबंध में अपना स्पष्टीकरण 24 घण्टे के भीतर रिटर्निंग अफसर के समक्ष प्रस्तुत किया जाए। समयावधि में स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किये जाने पर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ HC के चीफ जस्टिस अजय त्रिपाठी का इस्तीफा…. प्रशांत मिश्रा होंगे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश....भारत सरकार ने जारी किया आदेश
READ


महतारी वंदन योजना भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा है। भाजपा ने वादा किया है की सरकार बनी तो महिलाओं को 12 हजार रुपए सालाना दिए जाएंगे। इस योजना का चुनावी लाभ लेने के लिए भाजपा के सभी प्रत्याशियों ने एक फर्जी फार्म प्रिंट कराया है। जिसमे बकायदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी है। भाजपा के कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक महिलाओं से इस फार्म को भराए जा रहा है। जबकि इस फार्म में न तो केंद्र सरकार के किसी विभाग की सिल मुहर है और न ही राज्य सरकार के किसी विभाग का सिल मुहर है। महिलाओं को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर भाजपा के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर ये फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। क्योंकि महिलाओं को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर गुमराह करके वोट लिया जा सके।

Advertisement
Back to top button