देश - विदेश

TS सिंहदेव ब्रेकिंग: विधायक बृहस्पत सिंह पर गाज गिरना तय….सिंहदेव मामले में विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी…AICC के निर्देश पर जारी किया गया नोटिस

छत्तीसगढ़ कांग्रेस से बड़ी खबर निकालकर सामने आ रही है, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव व रामानुजगंज के विधायक बृहस्पत सिंह प्रकरण मामले में प्रदेश कांग्रेस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए विधायक बृहस्पत सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यह कार्रवाई एआईसीसी के निर्देश पर हुआ है।

नोटिस जारी करते हुए प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने कहा कि बृहस्पत सिंह कारण बताओ नोटिस का जवाब दें। यदि जवाब संतुष्टि पूर्ण नहीं होता है तो उन पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई निश्चित है।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनिंदा मंत्रियों की आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में चल रही है। इसमें टीएस सिंहदेव शामिल नहीं हैं। वह अपने सिविल लाइंस स्थित बंगले में मौजूद हैं। बरसात के बावजूद वहां उनके समर्थक लगातार पहुंच रहे हैं। विधानसभा से लौटने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पार्टी नेतृत्व को घटनाक्रम की जानकारी दी है। वहां से इस विवाद को जल्द से जल्द सुलझाने को कहा गया। 

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रियों की आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में चल रही है। इसमें टीएस सिंहदेव शामिल नहीं हैं। वह अपने सिविल लाइंस स्थित बंगले में मौजूद हैं। बरसात के बावजूद वहां उनके समर्थक लगातार पहुंच रहे हैं। विधानसभा से लौटने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पार्टी नेतृत्व को घटनाक्रम की जानकारी दी है। वहां से इस विवाद को जल्द से जल्द सुलझाने को कहा गया। 

उसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने रणनीतिकारों से चर्चा के बाद मंत्रियों की आपात बैठक बुलाई है। इसमें गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, आदिम जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंडिया आदि शामिल हैं।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close