राजनीति

इस्तीफा ब्रेकिंग : कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब नंदकुमार साय ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस को एक के बाद एक बड़ा झटका मिलता दिखाई दे रहा है। इस बार पार्टी के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय ने पार्टी से इस्तीफा देकर चौंका दिया है। आज उन्होंने पीसीसी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है।

बता दें कि चुनाव से ठीक पहले ही नंदकुमार साय ने भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थामा था। बीजेपी में अपमानित करने का आरोप लगाया था।

दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने बीजेपी से 30 अप्रैल को इस्तीफा देने के एक दिन बाद सोमवार यानी 1 मई को कांग्रेस की सदस्यता ली थी. इस दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, मंत्री मोहम्मद अकबर, शिव डहरिया, प्रेम साय सिंह टेकाम समेत तमाम कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद थे.

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close