द बाबूस न्यूज़

PM मोदी के विश्वस्त अफसर को CG भेजने की तैयारी : रिटायर्ड IAS बीवीआर सुब्रमण्यम की होगी छत्तीसगढ़ में पोस्टिंग! CM के मुख्य सलाहकार बनाने की तैयारी

उत्तर प्रदेश और गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी शासन के साथ-साथ प्रशासन में भी बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट है. मुख्यमंत्री के तौर पर नए चेहरे को लाने के साथ प्रशासन पर उनकी पकड़ को बरकरार रखने के साथ-साथ केंद्र सरकार की योजनाओं को धरातल तक उतारने पीएम मोदी के विश्वस्त रिटायर्ड आईएएस बीवीआर सुब्रमण्यम को छत्तीसगढ़ भेजने की खबर है. छत्तीसगढ़ में भी नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सहयोगी के रूप में केंद्र सरकार नीति आयोग के सीईओ, रिटायर्ड आईएएस बीवीआर सुब्रमण्यम को छत्तीसगढ़ भेजने की तैयारी में है। जब केंद्र सरकार ने चार साल पहले कश्मीर से धारा-370 हटाई, तब सुब्रमण्यम वहां के मुख्य सचिव थे।

आंध्रप्रदेश के बीवीआर सुब्रमण्यम ने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई करने के साथ-साथ इंजीनियरिंग की डिग्री भी है. छत्तीसगढ़ कैडर के 1987 बैच के आईएएस अफसर रह चुके बीवीआर सुब्रमण्यम हैं. डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सम्हालने वाले सुब्रमण्यम के कार्यकाल के दौरान नक्सल ऑपरेशंस में अच्छा काम हुआ था. 2018 में उन्हें जम्मू-कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था. रिटायर होने के बाद फरवरी 2023 में उन्हें नीति आयोग का सीईओ बनाया गया.

Back to top button
close