देश - विदेश
Trending

PM-KISAN Nidhi 17th installment: किसानों के लिए खुशखबरी! PM मोदी ट्रांसफर करेंगे सम्मान निधि की 17वीं किस्त, ऐसे चेक करें आपको पैसा मिलेगा या नहीं

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री PM-KISAN Nidhi 17th installment: नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार (18 जून) को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इसमें लगभग 9.26 करोड़ किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का लाभ मिलेगा। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और कई राज्य मंत्री भी शामिल होंगे।

PM-KISAN Nidhi 17th installment: 2.5 करोड़ से अधिक किसान होंगे शामिल

प्रधानमंत्री कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षित 30 हजार से अधिक स्वयं सहायता समूहों को पैरा एक्सटेंशन वर्कर के रूप में कार्य करने के लिए प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे। कार्यक्रम में 732 कृषि विज्ञान केंद्र, 1 लाख से अधिक प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों और देश भर के 5 लाख कॉमन सर्विस सेंटर के 2.5 करोड़ से अधिक किसान शामिल होंगे।

PM-KISAN Nidhi 17th installment: हर 4 महीने में किसानों को मिलते हैं 2000 रुपए

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना 24 फरवरी, 2019 को शुरू की गई थी। इसके तहत डीबीटी के माध्यम से देश भर के किसानों को बैंक अकाउंट में हर चार महीने में तीन किस्तों में 6,000 रुपए सालाना मिलता है। भारत सरकार ने देश भर में 11 करोड़ से अधिक किसानों को अब तक 3।04 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा भेजे चुकी हैं।

Back to top button
close