राजनीति

PCC प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा का दो टूक! बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्षों का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल….नए लोगों को मिलेगा मौका, नई नियुक्तियां होंगी

छत्तीसगढ़ मे विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, कांग्रेस नाराज नेताओं को संतुष्ठ करने हरसंभव प्रयास में जुटी हुई है, ऐसे में अब कांग्रेस निगम आयोगों के अध्यक्षों को दोबारा रिपीट करने के मूड में नजर नहीं आ रही है, कई बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष चाहते हैं कि उनका एक्सटेंशन किया जाए। वे इसे लेकर कुमारी सेलजा से मिलने भी पहुंचे, लेकिन सूत्रों की माने तो उन लोगों को दो टूक कह दिया है- आपको मौका मिल चुका, बचे समय में दूसरों को मौका मिलेगा |

आपको बता दें पीसीसी प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं, वे लगातार संगठन को मजबूत करने और नाराज नेताओं को साधने में जुटी हुई है |  आज भी रायपुर कांग्रेस भवन में सेलजा कुमारी पदाधिकारियों की बैठक ले रही हैं। इसमें कई ऐसे पदाधिकारी पहुंच रहे हैं, जो निगम-मंडल में अध्यक्ष के पद पर हैं। वे उनसे रिन्यूअल की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सूत्रों के अनुसार कुमारी सेलजा ने स्पष्ट कर दिया है कि नए लोगों को मौका मिलेगा।

प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रदेश संगठन में नए लोगों को मौका मिलेगा। कांग्रेस पार्टी हर बार नए चेहरे को आगे लाती रही है। यही नहीं, निगम-मंडलों के अध्यक्षों का कार्यकाल नहीं बढ़ेगा। उनके स्थान पर नई नियुक्तियां होंगी। सैलजा ने कहा कि कार्यकर्ताओं से मुलाकात हो रही है और आगे भी मुलाकात करेंगे। वह फील्ड की स्थिति बता रहे हैं, पार्टी में और ज्यादा ऊर्जा कैसे भरें। दावेदार बायोडाटा लेकर पहुंच रहे हैं। यह राजनीति का हिस्सा होता है।जो काम करेगा, वह दावेदारी भी करेगा। अंत में चुनाव समिति फैसला करती है। कांग्रेस पार्टी के सिपाही है, एक उम्मीदवार को मिलकर चुनाव जीताएंगे। सैलजा ने कहा कि चुनाव समिति बन गई है। अब मापदंड तय करके आगे का काम करेंगे।

आपको बता दें कई लगभग 35 बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष का कार्यकाल खत्म होने वाला है, अब इनकी जगह चार-पांच महीने के लिए अन्य कांग्रेसियों को मौका मिलेगा,  इससे बहुत से असंतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने की कोशिश होगी। दिसंबर में चुनाव का रिजल्ट जारी हो जायेंगे, ऐसे में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इन सभी नेताओं को कार्यकाल जारी रहेगा।

 

Back to top button
close