देश - विदेश

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dham : पंडित धीरेन्द्र शास्त्री मना रहे जन्मदिन, बागेश्वर धाम बाबा इतने साल के हो गए….भक्तों ने बढ़ा दी बाबा की टेंशन….

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dham.डेस्क। Happy Birthday Pandit Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का आज यानी 4 जुलाई को जन्मदिन है। उनके जन्म दिन पर बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में खास तैयारियां की गई हैं। बाबा बागेश्वर (Bageshwar Dham) आज 28 वर्ष के हो गए हैं। अपने जन्मदिन पर बागेश्वर धाम में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री भक्तों को गुरु दीक्षा दे रहे हैं।

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dham. छतरपुर के गढ़ा में स्थित बागेश्वर तीर्थ क्षेत्र में धूमधाम से उनका जन्मदिन मनाने की तैयारी की जा रही है। इसके चलते लाखों श्रद्धालुयों का जमावड़ा लगना शुरू हो चुका है। हालांकि एक दिन पहले यूपी के हाथरस में हुए हादसे से सबक लेते हुए भक्तों से अपील की थी। यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हुए हादसे के चलते डरे हुए बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री ने व्यवस्थाएं नहीं होने का हवाला देते हुए भक्तों से हाथ जोड़कर अपील की थी। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा था कि वे 4 जुलाई को बागेश्वर धाम नहीं आए। बल्कि वहीं से उनका जन्मदिन मनाएं।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की अपील का बागेश्वर धाम के भक्तों पर कोई असर नहीं हुआ है। 1 जुलाई से ही यहां पर धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन मनाने के लिए भक्तों की भीड़ पहुंच रही हैं। इसके चलते बागेश्वर धाम पर जो व्यवस्थाएं की गई थी वह सब फीकी पड़ गईं। यहां 3 गुना भीड़ पहुंच चुकी है। उनकी अपील का भी कोई असर नहीं हुआ। 3 जुलाई की सुबह से ही लाखों की संख्या में लोगों का हुजूम पहुंच चुका है। हर कोई पं. शास्त्री के दर्शन के लिए उतावला है।

Pandit Dhirendra Shastri. पं. धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री के जन्मदिन को खास बनाया गया है। इस अवसर पर बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri Birthday) भक्तों को गुरु दीक्षा दे रहे हैं। इसी के साथ 5 जुलाई को बागेश्वर धाम में चल रहा 5 दिवसीय गुरु पूर्णिमा उत्सव का समापन हो रहा है।

4 जुलाई को आता है धीरेन्द्र शास्त्री का जन्मोत्सव -Happy Birthday Pandit Dhirendra Shastri

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में शुरू हुए गुरु पूर्णिमा 2024 महोत्सव का समापन 5 जुलाई शुक्रवार को हो रहा है। इसके पहले बुधवार 3 जुलाई को पूजन एवं दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके बाद शाम को भजन संध्या का आयोजन किया गया। आज यानि बुधवार को पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। अब 5 जुलाई शुक्रवार को महोत्सव का समापन होगा।

गुरु पूर्णिमा उत्सव की कलश यात्रा निकली– Bageshwar Dham Guru Purnima Kalash Yatra 2024

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) देश-विदेश में आस्था का केन्द्र बन चुका है जहां 5 दिवसीय गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima 2024) महोत्सव की शुरुआत कलश यात्रा के साथ की गई। चूंकि गुरु पूर्णिमा महोत्सव यहां श्री हनुमंत एवं नवचण्डी यज्ञ भी आयोजित किया जा रहा है, जो भक्त बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) की दीक्षा लेने के इच्छुक हैं। इस दौरान भक्तों को दीक्षा दिलाई जाती है।

Back to top button
close