देश - विदेश

Odisha Train Accident : CM भूपेश ने की ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात, बोले – पूरा छत्तीसगढ़ साथ खड़ा है, हरसंभव मदद का भरोसा

ओड़िशा के बालासोर में हुए दिल दहला देने वाले भीषण ट्रेन हादसे ने हर किसी झकझोर दिया है। मौत का आंकड़ा 280 पहुंच गया है, जबकि घायलों की संख्या 900 के करीब है। इस बीच हादसे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शोक व्यक्त किया है, साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से टेलीफोनीक चर्चा करके हादसे की जानकारी ली । उन्होंने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए, अपनी संवेदना प्रकट की, कहा कि समूचा छत्तीसगढ़ हताहतों के परिजनों के दु:ख में साथ खड़ा है, हम घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। श्री भूपेश बघेल ने नवीन पटनायक से कहा कि छत्तीसगढ़ की ओर से ओडिशा को हर संभव मदद की जायेगी। श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग हताहतों के परिजनों के दुख में साथ खड़े हैं, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

दरअसल ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा हुआ हुआ है. तीन ट्रेनें आपस में भीड़ गईं. हादसे की शिकार हुईं ट्रेनों में एक मालगाड़ी, हावड़ा एक्सप्रेस और कोरोमंडल एक्सप्रेस शामिल हैं. अब तक मिली जानकारी के आधार पर 283 यात्रियों की मौत हो चुकी हैं, जबकि 900 लोग घायल हो चुके हैं. मौके पर रहत दाल पहुंच कर बचाव अभियान में लगा हुआ है. जबकि इस रूट पर कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

बालासोर के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. यह ट्रेन दुर्घटना आज 2 मई शुक्रवार की शाम को हुआ है. इसकी जानकारी सबसे पहले ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना दी. उन्होंने बताया कि तीन ट्रेनें आपस में भिड़ीं हैं. कोरोमंडल एक्सप्रेस की 7 बोगियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. बताया जा रहा है कि अभी मौत के आकंड़ों में वृद्धि हो सकती है.

Back to top button
close