देश - विदेश

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव : मोहन मरकाम पहली बार सदन में मंत्री के रूप में देंगे जवाब, चौबे शिक्षा विभाग के सवालों करेंगे सामना

आज मानसून सत्र का आखिरी दिन है। आखिरी दिन बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। आज विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। वहीं पहली बार मंत्री मोहन मरकाम सवालों का जवाब देंगे। वहीं, शिक्षा मंत्री के रूप में रविंद्र चौबे पहली बार विभाग से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे। वर्तमान सरकार के अंतिम सत्र और विधानसभा मानसून सत्र के आखिरी दिन आज, विपक्ष जोरदार हंगामे के मूड में है। आज मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। सरकार के खिलाफ विपक्ष ने 109 पन्नों का आरोप पत्र बनाया है।

आज सदन में शिक्षक भर्ती घोटाले की चर्चा होगी। प्रश्नोत्तरी: आज आदिम जाति विकास मंत्री मोहन मरकाम, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रवींद्र चौबे, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिल भेड़िया के विभागों से संबंधित प्रश्नों का उत्तर देंगे। वहीं पत्रों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और पिछड़ा वर्ग और ग्रामीण विकास मंत्री मोहन मरकाम पटल पर रखेंगे।

आज, विधानसभा सत्र के अंतिम दिन, ३२ ध्यानाकर्षण लगाए गए हैं। तेंदूपत्ता संगग्राहकों से निर्धारित लक्ष्य तक खरीदी नहीं होने पर वन एवं जलवायु मंत्री का ध्यान प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, डमरूधर पुजारी और रजनी सिंह ने आकर्षित करेंगे। बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर भी सदस्य प्रदेश में जल जीवन मिशन में अनियमितताओं को लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री को बताएंगे। प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल आबकारी मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। वन मंत्री का ध्यान वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर द्वारा हाथियों के हमले से जनधन की हानि और आवाज की हानि को लेकर आकर्षित करेंगे। साथ ही अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश में भूमाफिया द्वारा अवैध प्लाटिंग की जा रही है, जो आवास एवं पर्यावरण मंत्री को चिंतित करेगा।

 

Back to top button
close