देश - विदेश

CG ब्रेकिंग : नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव….10 लाख की ट्रैक्टर 18 लाख रुपए में खरीदी, शासकीय राशि के बंदरबाट का आरोप

बलरामपुर जिले के नगर पंचायत कुसमी के अध्यक्ष के खिलाफ उसके ही पार्षदों ने अभियान चलाया है। पार्षदों का आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष और सीएमओ ने 10 लाख रुपए के ट्रैक्टर को 18 लाख रुपए में खरीदा है, जिससे सरकारी धन बंदरबांट किया जा रहा है। नगर पंचायत में कमीशनखोरी चरम पर है और अध्यक्ष और सीएमओ की कार्यशैली से नगर का विकास रुक गया है। यही कारण है कि दस पार्षदों ने कलेक्टर को पत्र लिखकर अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की है। कलेक्टर ने भी मामले में सत्यापन रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

18 लाख रुपये में 10 लाख ट्रैक्टर खरीदें
बता दें कि कुसमी नगर पंचायत में कांग्रेस की सरकार है। 15 वार्ड के नगर पंचायत में कांग्रेस ने 8 पार्षद और भाजपा ने 7 पार्षद जीत लिए, बहुमत के आधार पर गोवर्धन राम को अध्यक्ष बनाया गया। कांग्रेस के पार्षदों और भाजपा ने भी संसदीय सचिव चिंतामणि महराज के निकटस्थ नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोला है। दस पार्षदों ने कलेक्टर आर एक्का को पत्र भेजा है। पार्षदों का कहना है कि पिछले चार वर्षों में नगर पंचायत सीएमओ और अध्यक्ष की मिलीभगत से विकास कार्य नहीं हो पाए हैं। नगर पंचायत के सभी कामों में जमकर कमीशनखोरी हो रही है और सरकारी धन का वितरण हो रहा है।

नगर पंचायत अध्यक्ष और सीएमओ ने मिलकर भ्रष्टाचार किया
पार्षदों ने कहा कि नगर पंचायत ने ट्रैक्टर खरीद लिया था, लेकिन इसकी कीमत 10 लाख रुपए होनी चाहिए थी, लेकिन 18 लाख रुपए में खरीदा गया था। 28 जून को परिषद की बैठक में सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षदों ने इस गड़बड़ी को लेकर भी जमकर हंगामा किया। सभासदों का कहना है कि लगातार शिकायतों के बाद भी अध्यक्ष की कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ है, इसलिए वे अब अविश्वास प्रस्ताव की मांग कर रहे हैं। यह हैरान करने वाला है कि कांग्रेस के नगर पंचायत उपाध्यक्ष समेत पांच पार्षद अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाते हैं। कलेक्टर आर एक्का ने बताया कि पार्षदों ने आवेदन भेजा है। सत्यापन के बाद सूचना दी जाएगी और नियमानुसार अविश्वास प्रस्ताव पर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
close