देश - विदेश

शपथ लेते ही एक्शन में नए मुख्यमंत्री : मंदिर मस्जिदों पर लाउडस्पीकर बैन, खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक की तैयारी

मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पहला आदेश जारी कर दिया है. गृह विभाग से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में धार्मिक और अन्य स्थलों पर नियमों के खिलाफ बजने वाले लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. इस आदेश के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला दिया गया है. जिसके अनुसार प्रदेश में मंदिर-मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. 

एमपी सीएम ने बुधवार को ही मंत्रालय स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में पूजा-अर्चना करने के बाद कार्यभार संभाला. इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव और मंत्रालय के कई अधिकारी मौजूद थे. कार्यभार संभालने के बाद मोहन यादव ने भाजपा के संकल्प पत्र की कार्ययोजना बनाने की बात कही. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों पर फोकस करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. 

लाउडस्पीकर को लेकर जारी किए निर्देश

पदभार संभालने के बाद एमपी सीएम मोहन यादव ने मंत्रालय में बैठक की. इसके बाद उन्होंने मध्य प्रदेश के मंदिर और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के दिशा निर्देश दिए. उन्होंने 13 दिसंबर को आदेश जारी कर कहा कि धार्मिक स्थलों और अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित ध्वनि यंत्रों के उपयोग को प्रतिबंधित किया जाए. मोहन यादव ने कहा कि कुछ बड़े निर्णय लिए गए हैं, खुले में मांस-अंडे की बिक्री पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए हैं. हमने कैबिनेट में इस शक्ति से लागू करने के लिए कहा है.

पीएम मोदी के मौजूदगी में मोहन यादव ने ली शपथ

उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव ने भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल मंगू भाई पटेल समेत कई दिग्गज मौजूद रहे. इस दौरान राज्यपाल ने रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

Back to top button
close