नॉलेज
Trending

Makar Sankranti 2024 : इन राशि वालों के लिए Makar Sankranti में बन रहे शुभ योग, चुटकियों में पलट जाएगी किस्मत!

Makar sankranti 2024: हिंदू धर्म में मकर संक्रांति का काफी महत्व होता है। ऐसे में कुछ राशि वालों को कुछ खास लाभ मिलेंगे। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ग्रहों के राजा सूर्य एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। इसे ही संक्रांति कहा जाता है। आपको बता दें कि 15 जनवरी 2024 को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते है। इस साल की मकर संक्रांति काफी विशेष मानी जा रही है, क्योंकि इस साल 77 सालों बाद रवि के साथ वरियान योग बन रहा है। जहां 5 साल के बाद सोमवार पड़ रहा है। आइए जानते हैं मकर संक्रांति किन राशियों के लिए होगा शुभदायक होगी।

– हिंदू पंचांग के अनुसार, वरीयान योग 14 जनवरी को रात 2 बजकर 40 मिनट से लेकर 15 जनवरी की रात 11 बजकर 10 मिनट तक है।

– इसके साथ ही सुबह 10 बजकर 22 मिनट से लेकर 15 जनवरी को सुबह 7 बजकर 15 मिनट रवि योग है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मकर संक्रांति काफी लाभकार हो सकता है, क्योंकि सूर्य दशम भाव में प्रवेश कर रहा हैं। ऐसे में इन राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन का लाभ भी मिलेगा। करियर की बात करें, तो नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। इतना ही नहीं आपको नई नौकरी का अवसर मिल सकता हैं। विदेश में नौकरी करने वालों का सपना पूरा हो सकता है। बिजनेस में भी अच्छी सफलता मिल सकती है। परिवार के साथ अच्छा टाइम बीतेगा इससे आपके रिश्तों में मिठास रहेगी।

मीन राशि

गुरु की राशि यानी मकर राशि वालों के लिए मकर संक्रांति काफी लाभकारी होगा। इसके चलते आपको मेहनत और लगन का फल जरूर मिलेगा। करियर की बढ़िया शुरुआत हो सकती है और पदोन्नति के भी प्रबल योग बन रहे हैं। बिजनेस से संबंधित खूब पैसों का लाभ मिलेगा। आपकी कई इच्छाएं पूरी हो सकती है और रिश्ते में मजबूत रहेंगे।

सिंह राशि

मकर संक्रांति पर सूर्य की राशि यानी सिंह राशि के जातकों को भी फायदा मिलेगा। इन राशि वालो को करियर के क्षेत्र में अपार सफलता और प्रशंसा मिलेगी। इसके साथ ही समाज में इनका मान-सम्मान बढ़ेगा और सभी रुके हुए काम पूरे होंगे। व्यापार और सट्टेबाजी में भी लाभ होगा। वहीं आपका दिन जीवनसाथी के साथ अच्छा बीतेगा। लेकिन आपको हेल्थ से जुड़ी चीज़ों को लेकर सजग रहने की जरूरत है।

Back to top button
close