मीडिया

पत्रकार गिरफ्तार : NEWS TODAY CG के संपादक सुनील नामदेव के घर बिलासपुर पुलिस का छापा, इस मामले में हुईं गिरफ्तारी

बिलासपुर पुलिस द्वारा न्यायिक अधिकारियों, शासन, प्रशासन के विरुद्ध चलाई गई न्यूज के संबंध में एक अधिवक्ता के द्वारा दी गई शिकायत पर न्यूज़ टुडे सीजी वेबसाइट के संचालक के विरूद्ध धारा 504, 505(1)(b) IPC का अपराध दर्ज किया गया था। संचालक पत्रकार सुनील नामदेव पर विधिक कार्यवाही बिलासपुर पुलिस की एक टीम रायपुर आयी हुई थी।

स्थानीय माना थाने की टीम के साथ माना में पुलिस की टीम द्वारा दबिश दी गई। आरोपी को पकड़ा गया। उस दौरान आरोपी के पास प्रतिबंधित एमडीएमए मादक पदार्थ भी मिला जिसे जप्त किया गया है। जिस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत अग्रिम विधिवत कार्यवाही रायपुर पुलिस द्वारा की जा रही है।

शहर के एक पत्रकार को पुलिस के हिरासत में लिए जाने की खबर है। इसे आज तडक़े ही घर से उठाया गया है। आधे दिन तक राजधानी के दक्षिण इलाके के थाने में रखने के बाद अन्यत्र ले जाने की जानकारी मिली है। पत्रकार को बिलासपुर पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के एक मामले में उठाया है। और बिलासपुर ले जाया जा रहा है।

पत्रकार के ऊपर बिलासपुर सिविल लाइन थाने में धारा 504, 505 के तहत अपराध दर्ज़ किया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्रकार सुनील नामदेव के ऊपर रायपुर में भी धारा 21C एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। गिरफ्तारी की सूचना उनके साले जितेंद्र चौधरी को पत्र के माध्यम से दे दी गई है। ज्ञात हो कि उन्हें इसके पूर्व भी गंभीर धाराओं में गिरफ्तार कर नामदेव को जेल भेजा जा चुका है। उनके मकान पर बुलडोजर चलाया जा चुका है। पुलिस हिरासत में उन्हें सैनिटाइजर पिलाने का भी आरोप है, जिस पर मानव अधिकार संज्ञान लेकर जांच कर रही है। पत्रकार सुनील नामदेव ईडी के छापों की कार्यवाही पर खुलकर पत्रकारिता कर रहे थे

Back to top button
close