राजनीति

जोगी कांग्रेस का BRS के साथ होगा गठबंधन!….अमित जोगी तेलंगाना के CM से मिलने पहुंचे हैदराबाद, ऐलान कभी भी

JCCJ will Alliance With BRS : छत्तीसगढ़ में कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां अपनी बिसात बिछाना शुरू कर रही है, इसी क्रम में प्रदेश की सियासत में एक बड़ा उलटफेर होने संकेत मिल रहे हैं। दरअसल एकदिन पहले ही जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष ​अमित जोगी ने एक पत्र जारी करते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को विलय और किसी भी प्रकार के गंठबंधन के लिए तैयार रहने को कहा था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि जेसीसीजे एक बार फिर गंठबंधन कर आगामी चुनाव में अपना दमखम दिखा सकती है। बता दें कि साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में जेसीसीजे ने बसपा यानि बहुजन समाज पार्टी के साथ गंठबंधन कर चुनाव लड़ा था।

जनता कांग्रेस प्रमुख अमित जोगी तेलंगाना की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) के साथ गठबंधन कर सकते हैं। इस नई सियासी पार्टी की प्रदेश के सियासी रण में एंट्री हो सकती है। अमित जोगी गुरुवार को हैदराबाद रवाना हो गए। खबर है कि वो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात करने गए हैं छत्तीसगढ़ की सियासत में दो गुलाबी गमछा एक साथ देखे जा सकते हैं। हालांकि अभी तक जोगी कांग्रेस या बीआएस की ओर से अधिकारिक तौर पर इस बात ऐलान नहीं किया गया है। छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा कि किसी दक्षिण भारत के राजनीतिक दल गठबंधन हो। पिछले विधानसभा चुनाव के आंकड़ों पर गौर करे तो जेसीसीजे बसपा गठबंधन को 7 सीटों पर जीत मिली थी, लेकिन वर्तमान में जेसीसीजे के पास सिर्फ एक ही विधायक हैं वो भी खुद रेणु जोगी। रेणु जोगी पूर्व सीएम अजीत जोगी की पत्नी हैं और अमित जोगी की मां हैं।

इसी साल फरवरी के महीने में भी अमित जोगी और केसीआर की मुलाकात हो चुकी है। जानकार मानते हैं कि ये भी संभव है कि अमित जोगी, कुछ अन्य दलों के साथ भी गठबंधन करें

आपको बता दें अमित जोगी ने हैदराबाद रवाना हाेने से पहले एक चिट्ठी अपनी पार्टी जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के नाम लिखी थी। इसमें जोगी ने उल्लेख किया था कि इस सप्ताह पार्टी के सियासी भविष्य को लेकर फैसला होगा, जो भी फैसला होगा साथ दें। अब हैदराबाद दौरे के बाद जनता कांग्रेस जल्द ही गठबंधन का ऐलान कर सकती है।

Back to top button
close