द बाबूस न्यूज़

IPS अंकिता शर्मा ड्रग केस में रायपुर स्पेशल कोर्ट में पेश : कार्रवाई को लेकर वकील ने उठाए सवाल, जवाब में कहा- पता नहीं, याद नहीं….देती रही गोलमोल जवा ब

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान रायपुर के तेलीबांधा इलाके के वीआईपी रोड स्थित क्वींस क्लब में एक बर्थडे पार्टी में फायरिंग से शुरू हुई. इस पार्टी के तार ड्रग्स तस्करी से जुड़े. जिसमें पुलिस ने इस मामले में कई कारोबारी घराने के युवकों को गिरफ्तार किया. इसी मामले से संबंधित केस में आजाद चौक पुलिस ने मुंबई के बिजनेसमैन रायडन बुथेलो को भी आरोपी बनाया. उस दौरान आईपीएस अंकित शर्मा आजाद चौक सीएसपी थी. पार्टी में विवाद के बाद भिलाई के रहने वाले हितेश भाई पटेल ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी थी. जिससे क्लब में भगदड़ मच गई.


पुलिस ने इस दौरान क्लब में छापा मारा और नशे से जुटी सामग्री बरामद की. पुलिस ने युवकों को भी गिरफ्तार किया. इस मामले में एक युवती को भी पुलिस पकड़कर थाने लाई और पूछताछ की. ड्रग्स सप्लाई मामले में नेटवर्क की जांच में मुंबई के बिजनेसमैन रायडन बुथेलो को भी आरोपी बनाया गया है. इसके अलावा एक अफ्रीकन मूल की विदेशी को भी अरेस्ट किया था. इस मामले की सुनवाई रायपुर स्पेशल कोर्ट में चल रही है.

अभियुक्त के वकील ने आईपीएस पर तथ्यों को छुपाने का लगाया आरोप:

मंगलवार को पेशी के दौरान अभियुक्त रायडेन बुथेलो के वकील जयेश कनागी ने कहा कि मुझे लगता है कि तथ्यों को छिपाने के लिए और सच्चाई कोर्ट में ना पेश हो इस उद्देश्य से उनकी ओर से ऐसे जवाब दिए गए हैं।”जब पुलिस ने अक्टूबर 2020 में कार्रवाई की थी उस दौरान टेलीविजन चैनल में कार्रवाई के संबंध में आईपीएस अंकिता शर्मा ने अपना बयान दिया था. इसी वीडियो को आधार बनाकर क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान वही वीडियो दिखाकर आईपीएस अंकिता शर्मा से सवाल किए गए. इसके बाद आईपीएस अंकिता शर्मा ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की. मुझे ऐसा लगता है कि आईपीएस ने तथ्यों को छुपाने और कोर्ट में सच्चाई पेश न हो इस उद्देश्य से गोलमोल जवाब कोर्ट में दिया है.” ड्रग तस्करी केस की अगली सुनवाई अब 6 फरवरी 2024 को होगी. इस केस से संबंधित बाकी अभियुक्त के वकील इन्हीं विटनेस का क्रॉस एग्जामिनेशन करेंगे.

Back to top button
close