देश - विदेश

हनुमानगढ़ रैली में पीएम मोदी ने कहा, “गरीबों को लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस दिवाली राजस्थान के हर कोने से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में एक रैली के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। “उन्होंने कहा,” “मैं आज आपको गारंटी देने आया हूं कि जिसने भी गरीबों को लूटा है… उसे बख्शा नहीं जाएगा।” उन्होंने वर्तमान चुनावी माहौल की तुलना दिवाली से करते हुए कहा कि जिस तरह से दिवाली पर साल में एक बार घर के कोने-कोने से कचरा निकाला जाता है, उसी तरह राजस्थान के कोने-कोने से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा और यह काम कोई और नहीं बल्कि राजस्थान के लोग करेंगे। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी, साथ ही रैली में बार-बार एक नारा लगाया गया और भीड़ में लगाया गया, ‘कमल चुनेगा राजस्थान’।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित रैली में पहुंचे। रैली के मंच से अपना संबोधन शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस धरती पर जहांवीर गोगा जी और हमारे सिख गुरुओं का अपार आशीर्वाद है। आज यहां राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के लिए इतना उत्साह देखकर मैं बहुत अभिभूत हूं। इसके बाद राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं आज आपको गारंटी देने आया हूं कि जिसने भी गरीबों को लूटा है… उसे बख्शा नहीं जाएगा। “” “” यहां राजस्थान में भी वह दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे अपने दिन गिनेंगे।

हरियाणा, गुजरात और यूपी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मेरे परिवार के सदस्य! हमारी सेवा के दौरान वंद छको की परंपरा को मजबूत किया गया है। हमने देश में गरीबों के कल्याण, लोगों के कल्याण और सभी के कल्याण की परंपरा विकसित की है। देश का करदाता ईमानदारी से कमाता है, तो वह ईमानदारी से कर देता है। हम किसी भी परिस्थिति में इस अधिकार को हड़पने नहीं देंगे। पड़ोसी राज्यों को देखें और राजस्थान को देखें। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत देखें। पड़ोस में गुजरात है, पेट्रोल की कीमत देखें, पड़ोस में हरियाणा है, पेट्रोल की कीमत देखें। इन तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत राजस्थान की तुलना में 12 रुपये प्रति लीटर अधिक है।

उन्होंने कहा, “केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी की है। वहीं, राज्यों में भाजपा सरकारों ने भी कीमतों में कमी की है, लेकिन राजस्थान सरकार ने सामान कम करने के बजाय ओवरचार्ज करके आम लोगों से करोड़ों रुपये लूट लिए हैं। इसके कारण कृषि से लेकर खाद्य पदार्थों तक लगभग हर चीज की कीमतों में वृद्धि हुई है। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा और पूछा, “जादूगर, आप ये सामान किसके लिए चुरा रहे हैं? उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा 3 दिसंबर के बाद राजस्थान में सरकार बनाएगी। इस सरकार के बनने के बाद न सिर्फ डीजल-पेट्रोल की कीमतों की समीक्षा होगी, बल्कि गरीब मध्यम वर्ग के किसानों के हित में जो भी निर्णय होगा, वह भी लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, “यह चुनाव दिवाली है और इस दिवाली राजस्थान के हर कोने से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। यह काम कोई और नहीं बल्कि राजस्थान के लोग करेंगे जो इस घर के मालिक हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा राजस्थान में सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने इस मंच से कई नारे लगाए। रैली में बार-बार एक नारा लगाया गया और सभा को संबोधित किया गया, ‘कमल चुनेगा राजस्थान’।

Back to top button
close