देश - विदेश
Trending

Ration Card E-KYC Update : E-KYC नहीं कराया तो अब नहीं मिलेगा राशन, जल्द कराएं ई केवाईसी, ये है प्रोसेस

अगर आप भी छत्तीसगढ़ में रहने वाले है और राशनकार्ड धारी है तो यह खबर आप ही के काम की है। दरअसल राशनकार्ड ई-केवाईसी के लिए अंतिम तारीख तय कर दी गई है। अब अगर आप 30 जून तक ई-केवाइसी नहीं करेंगे तो राशन नहीं मिल सकेगा।

विभाग ने प्रदेश में ई-केवाईसी सौ प्रतिशत पूरा करना का लक्ष्य रखा है। इसके लिए विभाग ने अधिकारियों को राशन दुकानों में जाने के लिए निर्देशित किया है। अधिकारियों को पता करना है कि किस एरिया में कितने लोगों ने अभी तक ई-केवाईसी नहीं कराई है। वंचित लोगों को राशन दुकानों तक लाना है।

राज्य स्तरीय अधिकारियों की बैठक में दिए गए ये निर्देश

सामान्य श्रेणी एपीएल प्राथमिकता और अंत्योदय अन्न योजना के परिवार के राशन कार्डधारियों का ई-केवाईसी और नवीनीकरण के लिए राज्य स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें सभी योजनाओं के शेष बचे हुए हितग्राहियों को 30 जून तक ई-केवाईसी व नवीनीकरण पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है।

ई-केवाईसी के लिए शेष बचे हुए हितग्राही को नजदीकी के शासकीय उचित मूल्य दुकान में अपने राशनकार्ड के सभी सदस्यों का ईकेवाइसी आवश्यक रूप से किया जाना सुनिश्चित है तथा नवीनीकरण के लिए शेष बचे हुए राशनकार्ड धारियों को एंड्रइड मोबाइल फोन पर लिंक डाउनलोड कर या अपने शासकीय उचित मूल्य दुकान पहुंचकर राशनकार्ड का नवीनीकरण कराया जाना है।

इस संबंध में कलेक्टर डा. गौरव सिंह के निर्देश पर जिले के खाद्य नियंत्रक भूपेन्द्र मिश्रा द्वारा समस्त सहायक खाद्य अधिकारियों एवं खाद्य निरीक्षकों की बैठक लेकर समय-सीमा में शेष बचे हुए राशनकार्डधारी परिवारों का ई-केवाईसी एवं नवीनीकरण पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Back to top button
close