द बाबूस न्यूज़

IAS P Dayanand: IAS दयानंद ने संभाली ऊर्जा विभाग की कमान, बोले – भविष्य की जरूरतों के अनुरूप तैयार करें प्रस्ताव…बनाएंगे ऊर्जाधानी

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पॉवर कंपनी के नए चैयरमैन पी.दयानन्द पदभार लेने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक किया । इस दौरान चैयरमैन ने अधिकारियों को जरूरी और विशेष दिशा निर्देश दिया। करीब तीन घंटे से अधिक समय तक चले मैराथन बैठक में नए चैयरमैन ने प्रदेश को भविष्य में होने वाली ऊर्जा जरूरतों को ना केवल समझा बल्कि अधिकारियों को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश को देश को ऊर्जाधानी के रूप में विकसित करेंगे। 

आईएएस पी. दयानंद ने छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के 12 वें अध्यक्ष के रूप में पदभार लेने के बाद अधिकारियों के साथ गहन संवाद किया है।मैराथन बैठक में चैयरमैन ने गुमवत्ता के साथ बिजली उत्पादन और लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ना केवल जरूरी सुझाव दिया। बल्कि अधिकारियों से सुझाव भी मांगा। अधिकारियों ने इस दौरान चैयरमैन पी.दयानन्द को प्रदेश में विद्युत उत्पादन, पारेषण और वितरण की स्थिति से अवगत भी कराया।

वस्तुस्थिति से अवगत होने के साथ ही नए अध्यक्ष ने भविष्य में प्रदेश की विद्युत आवश्यकताओं को केन्द्र में रखकर कार्ययोजना तैयार करने को कहा। उन्होने कहा कि सौर ऊर्जा के साथ ही पन बिजली उत्पादन को गुणवत्ता के साथ कैसे बेहतर किया जाए को लेकर प्रस्ताव तैयार करें।  छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी मुख्यालय स्थित सेवा भवन में ऊर्जा सचिव और अध्यक्ष ने पॉवर कंपनी के जनरेशन, ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के उच्च अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक कर संवाद किया। बैठक करीब तीन घंटे से अधिक समय तक समय तक चली। इस दौरान नए अध्यक्ष ने सभी के सुझावों को बहुत ही गंभीरता के साथ लिया। इस अवसर पर ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव सुनील कुमार जैन विशेष रूप से उपस्थित थे।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close