द बाबूस न्यूज़

IAS कान्क्लेव-2023 : CM सीएम भूपेश पहुंचे समापन समारोह में, बोले- आपके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी, विकास में भी बड़ा योगदान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईएएस कान्क्लेव-2023 कार्यक्रम में आला अधिकारियों से सीधे बातचीत की। राजधानी के होटल सयाजी में आयोजित समापन समारोह में, उन्होंने अधिकारियों को जिम्मेदारी का अहसास कराते हुए उनके नवाचारों की प्रशंसा की।

उनका कहना था कि एक आईएएस अधिकारी प्रत्येक वर्ग और आम जनता से सीधे जुड़ा हुआ है। यह ध्यान में रखते हुए, जनहित में योजनाओं और कार्यक्रमों को बेहतर से बेहतर ढंग से लागू करने के लिए हमेशा तत्पर होकर काम करें और आम आदमी को अधिक से अधिक लाभ मिलेगा।

आइएएस अधिकारियों ने नवाचारों में बड़ी भूमिका निभा रहे शासन की योजनाओं को धरातल पर लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वे नवाचारों में महत्वपूर्ण हैं। आइएएस अधिकारियों का कार्यक्षेत्र विस्तृत और कठिन है। इसे सही दिशा देने में अधिकारियों को पूरी निष्ठा से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन और आइएएस एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ ने भी समारोह को संबोधित किया। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के प्रभावी नेतृत्व के लिए प्रशंसा की। कार्यक्रम में राज्य के सभी आइएएस अधिकारी और एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू उपस्थित थे।

कुशलता के साथ संवेदनशीलता भी जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आइएएस अधिकारी की अपने कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण जवाबदेही होती है। अधिकारियों में व्यवहार कुशलता के साथ-साथ संवेदनशीलता की भी स्पष्ट झलक मिलनी चाहिए, जिससे हर जरूरतमंद व्यक्ति अपनी बातों को बेहिचक उनके सामने साफ-साफ रख सके। इसी तरह छत्तीसगढ़ के विकास आप लोगों की भूमिका बनी रहनी चाहिए।

 

Back to top button
close