देश - विदेश
Trending

IAS अरेस्ट ब्रेकिंग : 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते IAS ऑफिसर रंगे हाथ गिरफ्तार, लाइसेंस के लिए मांगे थे एक लाख…ACB की बड़ी कार्रवाई

ACB Arrested IAS Officer in Jaipur: राजस्थान में करप्शन के खिलाफ जारी जंग में शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी.  एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने शुक्रवार रात मत्स्य विभाग के डायरेक्टर (आईएएस) प्रेमसुख बिश्नोई (IAS office Premsukh Bishnoi) और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। जयपुर एसीबी टीम ने दोनों अफसरों को टोंक रोड स्थित कार्यालय से गिरफ्तार किया। दोनों अधिकारियों को पूछताछ के लिए एसीबी दफ्तर ले जाया गया है।

कार्रवाई के बारे में एसीबी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने एक बयान में बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि टोंक में अन्नपूर्णा तालाब में मछली पकड़ने एवं परिवहन का लाइसेंस देने की एवज में मत्स्य विभाग के निदेशक प्रेमसुख विश्नोई (आईएएस) एवं सहायक निदेशक राकेश देव द्वारा उसे एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग करके परेशान किया जा रहा था.

उन्होंने आगे बताया कि ब्यूरो के दल ने शुक्रवार को शिकायत के सत्यापन के बाद मत्स्य विभाग के निदेशक प्रेमसुख विश्नोई (आईएएस) एवं सहायक निदेशक राकेश देव को परिवादी से 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि ब्यूरो के अधिकारी आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं. एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया- आईएएस प्रेम सुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव के ठिकानों पर भी सर्च की जा रही है. दोनों के घर और अन्य ठिकानों पर सर्च में कुछ मिल सकता है.

 

Back to top button
close