देश - विदेश

गुरमीत राम रहीम सिंह 21 दिनों के लिए जेल से रिहा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल से रिहा कर दिया गया है। उसे 21 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है। राम रहीम बलात्कार के दो मामलों में आरोपी है।

हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 21 दिनों के लिए जेल से बाहर रहने की अनुमति दी है। वह वर्तमान में बलात्कार के दो मामलों में सजा काट रहा है। वह हत्या के दो अलग-अलग मामलों में भी आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। 21 महीनों की अवधि के भीतर यह छठी अनंतिम रिलीज है। राम रहीम के खिलाफ आरोपों की गंभीरता को देखते हुए पैरोल और फर्लो देने के फैसले पर सवाल उठाए गए हैं।

जनवरी में डेरा प्रमुख को 40 दिनों की पैरोल दी गई थी। उन्हें पिछले साल अक्टूबर में इतने ही दिनों के लिए पैरोल दी गई थी। हालांकि, इस बार वह छुट्टी पर रहेंगे। पैरोल का अर्थ है किसी कैदी को किसी विशेष उद्देश्य के लिए या सजा समाप्त होने से पहले अच्छे व्यवहार के वादे पर अस्थायी रूप से रिहा करना, जबकि फर्लो कम समय के लिए जेल से अस्थायी रिहाई है। तीन साल की सजा पूरी होने पर फर्लो दिया जाता है।

उन्हें तलवार से केक काटकर जश्न मनाते देखा गया।
जब राम रहीम को जनवरी में 40 दिनों के लिए पैरोल दी गई थी तो काफी विवाद हुआ था। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि सभी प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद पैरोल प्राप्त करना डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का अधिकार है। राम रहीम को उसी पैरोल के दौरान तलवार से केक काटकर जश्न मनाते देखा गया था। इससे पहले, राम रहीम ने पैरोल पर बाहर रहते हुए कई ऑनलाइन सतसंग सत्र आयोजित किए थे।

Back to top button
close