देश - विदेश

बिलासपुर के पास अकलतरा में डिरेल हुई मालगाड़ी : 12 बोगियां पटरी से उतरी, मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग हुई बाधित, रेल विभाग संचालन बहाल करने में जुटा

बिलासपुर रेल मंडल में अकलतरा रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल हो गई है। जिससे 12 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं। 10 से ज्यादा यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया है। अकलतरा स्टेशन के पास यह हादसा दोपहर 3 बजे के आसपास हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ की ओर जा रही थी, तभी अकलतरा और नैला रेलवे स्टेशनों के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना के बाद से रुट पूरी तरह से प्रभावित है। ट्रैक पर बिखरे वैगन को हटाने के लिए कोरबा-बिलासपुर से टीम पहुंच गई है।

अकलतरा स्टेशन के पास ये वही जगह है, जहां रेल हादसा हुआ है।

ट्रैक चेंज करने के दौरान हादसे की संभावना
मालगाड़ी जब मुंबई-हावड़ा मुख्य मार्ग मिडिल लाइन पर आई तब ईस्ट केबिन के पास ट्रैक चेंज किया गया था। इसी दौरान हादसा होने की संभावना जताई जा रही है। रेलवे ट्रैक को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है।

रेलवे मंडल के पीआरओ अंबिकेश साहू ने बताया कि, घटना दोपहर करीब 3 बजकर 5 मिनट की है। बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की तरफ जा रही थी। तभी अकलतरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के 12 डिब्बे डिरेल हो गए। हादसे की खबर मिलते ही राहत व बचाव दल को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

ट्रैक को सुधारने का काम जारी
रेलवे के राहत और बचाव दल के साथ ही टेक्निकल टीम भी मौके पर पहुंच गई है। इस रूट की सभी लाइनों को बंद किया गया है। इसके बाद बाकी पटरियों को भी दुरुस्त किया जाएगा।

ट्रैक चेंज के दौरान घटना की बात कही जा रही है।

27 जुलाई यानि आज ये ट्रेनें रद्द रहेंगी।

को ट्रेन नंबर 18249 रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 08280 रायपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी। ट्रेन नंबर 08262 रायपुर-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी।

ट्रेन नंबर 12070 गोंदिया-रायगढ़ जन शताब्दी बिलासपुर स्टेशन में समाप्त होगी तथा बिलासपुर-रायगढ़ के बीच रद्द रहेगी। 28 जुलाई 2023 को ट्रेन नंबर 12069 रायगढ़-गोंदिया जन शताब्दी, बिलासपुर स्टेशन से शुरू होगी, और रायगढ़-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी।

Back to top button
close