राजनीति

‘डबल इंजन की सरकार ने ला दिया लालटेन युग’: बिलासपुर में बिजली कटौती-कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में पूर्व विधायक समेत कांग्रेसियों ने किया जोरदार प्रदर्शन, शैलेश बोले….

बिलासपुर। प्रदेश में हो रही लगातार बिजली कटौती के विरोध में आज कांग्रेस जनों ने जिले के सभी ब्लॉकों में धरना प्रदर्शन करते हुए डबल इंजन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । कांग्रेस नेआरोप लगाया कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार प्रदेश की जनता को परेशान कर रही है।

धरना सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि पूरे प्रदेश में पूरे जिले में विद्युत कटौती की जा रही है । पूरी गर्मी में लोग परेशान होते रहे ,लोग रात भर जागते रहे बिजली का इंतजार करते रहे। लेकिन दो-दो दिन तक बिजली नहीं आती। बिजली नहीं आने से लोग पानी के लिए परेशान रहे। पिछले तीन माह से पूरी गर्मी में शहर से लेकर गांव तक भाजपा शासन काल में बिजली कटौती की गई। भाजपा शासन काल में ही जनता को परेशान किया गया।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एक के द्वारा आज राजीव गांधी चौक में बिजली कटौती की विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष जावेद मेमन ,पूर्व विधायक शैलेश पांडे, महापौर रामशरण यादव, महेश दुबे, अभय नारायण राय, पार्षद शहजादी कुरैशी, राकेश शर्मा, समीर अहमद, रामा बघेल, पंचराम सूर्यवंशी सीताराम जयसवाल, जेपी मित्तल, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शेरू असलम, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पिंकी बत्रा सीमा धितेश, स्वर्णा शुक्ला, खुशाल वाधवानी,, मोहन मदवानी, वीरेंद्र सारथी,हर्मेंद्र शुक्ला, राकेश बंजारे, संध्या राम, शशि कला गेंदले, उषा पात्रे, आशुतोष शर्मा, अनिल गुलहरे के अलावा काफी संख्या में धरना सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पूर्व विधायक महापौर रामशरण यादव तथा पूर्व विधायक शैलेश पांडे ब्लॉक अध्यक्ष जावेद मेमन,सहित कांग्रेस जनों ने पंखा, लालटेन लेकर विरोध प्रदर्शन किया। महापौर , तथा ब्लॉक अध्यक्ष जावेद मेमन आदि ने बल्ब की माला पहनकर विरोध जताया।

शैलेश पांडे ने कहा है कि बड़े दुख की बात है कि 2024 में जो गर्मी पड़ी, लेकिन जिस प्रकार से इस बार की गर्मी में लोग परेशान रहे भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कटौती की है । बेहिसाब बिजली कटौती की है उससे बहुत पीड़ा पहुंची है। शैलेश पांडे ने कहा है कि मार्च अप्रैल का महीना बच्चों की परीक्षाओं का महीना होता है जिस प्रकार से भाजपा ने बिजली कटौती की है लोग गर्मी झेल रहे थे पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी। बिलासपुर के बच्चों ने लालटेन लेकर यहां परीक्षा दी है। क्योंकि बिजली कट हो गई है।

भाजपा के नेता जब बिजली कट रही थी तो तो अपने ऐसी में बैठकर फेसबुक लाइव कर रहे थे। उनका क्या तकलीफ महसूस होगी क्या फेसबुक लाइव में क्या उन्हें तकलीफ होगी। बिलासपुर की जनता को बिजली कटौती से कितनी परेशानी हो रही है। कांग्रेस की सरकार के समय हम लोगों ने 400 यूनिट तक बिजली हाफ कर दी थी माफ कर दी थी। बिजली बिल भी हाफ किया गया था। लेकिन भाजपा की सरकार ने तो बिजली हाफ कर दी । हाफ से भी काम कर दी। सत्ता के लालच में भाजपा ने आम आदमी का खून चूस रही है टैक्स वसूली कर रही है । बिजली बिल भी बढ़ा दिया है बिजली दलों में वृद्धि से आम जनता परेशान है। 100 से 150 रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी गई है।

पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि इसका खामियाजा महंगाई का असर जनता पर पड़ रहा है। हमें पता है कि महंगाई से जनता किस तरह परेशान है सब्जी के भाव कई गुना बढ़ गए हैं। कोई सब्जी सस्ती नहीं है₹80 किलो की हरी सब्जियां मिल रही हैं। आलू का भाव प्याज का दाम आसमान छू रहे हैं। महिलाओं को पता है कि घर का बजट कैसे बिगड़ गया है। भाजपा सरकार ने महिलाओं के किचन में आग लगा दी है। यह महंगाई हर आदमी को परेशान कर रही है। डीजल पेट्रोल के दाम सैकड़ा पार हो गए हैं रसोई गैस के बारे में भाजपा ने जनता से झूठ बोला मोदी की गारंटी बोल रहे थे₹500 में सिलेंडर मिलेगा करके कहा था मोदी की गारंटी में लेकिन आज तक सिलेंडर सस्ता नहीं हुआ। शैलेश पांडे ने कहा कि जो वादा मोदी की गारंटी लेकर किया गया था वहां तक पूरा नहीं किया।

मोदी की गारंटी विष्णु का सुशासन कहीं नहीं दिखाई दे रहा है। बिलासपुर मे 180 दिन में 121 बार चाकू बाजी हुई है । तलवार बाजी हुई है 191 बार लूटमार डकैती हुई है। 180 दिन में 180 लोगों की दुर्घटना में मौत हुई है लोगघायल हुए हैं। यह विष्णु का सुशासन। यह छत्तीसगढ़ का राज्य है डबल इंजन की सरकार किसानों को खाद और यूरिया नहीं दे पा रही है। गरीब किसान बाजार से यूरिया और खाद खरीद रहा है कर्ज से परेशान है। भाजपा की सरकार जनता पर अत्याचार कर रही है और जब-जब जनता पर अत्याचार होता कांग्रेस जनता की लड़ाई लड़ते रहेगी। इस लड़ाई को हम लगातार जारी रखेंगे। यह कुशासन के विरोध में लड़ाई है ।

महापौर रामशरण यादव ने भी धरना सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि कांग्रेस की सरकार में जो भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे वह 6 महीने ही में ही खुद भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। जब से भाजपा सरकार आई है 6 महीने में नगर निगम को विकास के लिए ₹1 भी नहीं दिया । फूटी कौड़ी नहीं दी ‌ आज उद्घाटन हुआ है वह कांग्रेस शासन काल के कार्य का है का उद्घाटन शिलान्यास भाजपा ने किया है । बिजली तो कट गया लेकिन पैसा बढ़ गया। 24 घंटे में सिर्फ 6 घंटे बिजली मिल रही है और बिजली के बिल में 8% बिजली घरों में बढ़ोतरी कर दी है। बिलासपुर शहर में कभी ऐसे हालात नहीं बने जो लगातार बिजली कटौती के कारण फ्रिज कूलर एसी कंप्यूटर टीवी कंप्यूटर खराब हो रहे हैं । आर्थिक नुकसान भी हो रहा है जिसकी जिम्मेदार भाजपा सरकारहै। अचानक लोग वोल्टेज हाई वोल्टेज होने से इलेक्ट्रिक सामान खराब हो रहे हैं।

भाजपा की अक्षमता के कारण ही क्षमता के कारण नहीं बिजली कटौती हो रही है और जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यदि बिजली की विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं होगा तो कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी। जनता सर्वोपरि है इसलिए हम जनता के साथ हैं। प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा है कि केवल 6 महीने की भाजपा सरकार में 6 महीने में कांग्रेस का यहां छठवें धरना है। ‌ 6 महीने में लायन ऑर्डर की स्थिति क्या है। चोरी हत्या डकैती सब जगह हो रही है। इंडिया गठबंधन कि लालू सरकार का चुनाव चिन्ह लालटेन लेकर हम धरना दे रहे हैं। जावेद मेमन की तारीफ की साइकिल अखिलेश यादव की पार्टी का चुनाव चिन्ह है। बढ़ती महंगाई से अब गाड़ी चलाना भी मुश्किल हो गयाहै।

मोदी की गारंटी में अब लगता है कि बिजली गायब हो जाएगी। बिजली बिल बढ़ा दिया साय,साय बिजली जा रही साय,साय। वार्ड मोहल्ले लेवल पर हमें कांग्रेस जनता के बीच पहुंचकर जनता के साथ छोटे-छोटे आंदोलन करेंगे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रभारी राकेश शर्मा ने भी सभा को संबोधित किया। बिजली वाले इस प्रदेश में लगातार बिजली कटौती हो रही है आज जनता परेशान जनता को राहत दिलाने के लिए हम जनता के लिए सड़क की लड़ाई लड़ रहे हैं और हमारे कांग्रेस के नेता लालटेन लेकर सरकार को जगाने का काम कर रहे हैं और बल्ब की माला पहनकर यह बताने की भाजपा शासन काल में अब बल्ब और ट्यूबलाइट भी काम नहीं आ रही है क्योंकि रोज रात को दिन को अंधेरा हो जाता है। सीमा धितेश ने कहा है कि बिजली कटौती हो रही है बिजली दलों में बढ़ोतरी भी हो रहा है प्रदेश की जनता परेशान है ।

महेश दुबे ने कहा है कि बिजली कटौती से परेशान जनता के लिए हमें बिजली विभाग का सम्मान करना चाहिए और सरप्लस बिजली वाले इस प्रदेश में बिजली विभाग के अधिकारियों का फूल गुलाब का फूल देकर हमें सम्मान करना चाहिए ‌ । उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब यहां पर यार पर बिजली की सुविधा होने के बावजूद कांग्रेस शासन काल में ऐसा क्या हो गया की 6 महीने में बिजली कटौती शुरू हो गई लालटेन युग आ गया है।

ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के अध्यक्ष जावेद मेमन की अगुवाई में राजीव गांधी चौक में धरना सभा का आयोजन किया गया। जावेद मेमन ने कहा है कि लगातार विद्युत कटौती से आम जनता काफी परेशान है। लगातार बिजली कटौती से परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चे परेशान हुए और आज भी बारिश में जब बारिश होती है तो बिजली बंद कर दी जाती है और यही कारण है कि आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आव्हान पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एक के द्वारा धरना आंदोलन किया जा रहा है और सरकार से मांग की जा रही है कि डबल इंजन की सरकार है बिजली कटौती बंद करें महंगाई पर अंकुश लगाए कांग्रेस इस समस्या का निराकरण नहीं होने पर बिजली कटौती बंद नहीं होने तथा बिजली बिलों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी। आज राजीव गांधी चौक में काफी संख्या में कांग्रेस जनों ने भाजपा सरकार को जमकर कोसा।

Back to top button
close