छत्तीसगढ़ खबरें

पेट्रोल पंपों में राजस्व निरीक्षक और पटवारियों की तैनाती : कलेक्टर ने पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक लेकर स्टाॅक की ली जानकारी, टोल फ्री नंबर भी जारी

मुंगेली कलेक्टर राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट में जिले के पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक लेकर पेट्रोल, डीजल की उपलब्धता, वर्तमान स्थिति और ट्रांसपोर्टिंग के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान संचालकों ने पेट्रोल-डीजल ट्रांसपोर्टिंग के दौरान आ रही समस्याओं से अवगत कराया। कलेक्टर ने संचालकों को प्रशासन द्वारा हरसंभव मदद की बात कही और प्रतिदिन स्टॉक उपलब्धता की जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने के लिए कहा। साथ ही संचालकों से कहा कि सभी पेट्रोल पंपों में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा सुचारू रूप से संचालित होना चाहिए। यदि पेट्रोल पंप में कोई भी व्यक्ति वाद-विवाद या अन्य किसी तरह से कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा हो तो उसकी सूचना प्रशासन को तत्काल उपलब्ध कराएं, जिससे संबंधित व्यक्ति पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जा सके।

कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश व्यापी डाईवरों की हड़ताल को दृष्टिगत रखते हुए जिले में पेट्रोल-डीजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पेट्रोल पंपों में राजस्व निरीक्षक एवं पटवारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही पेट्रोल पम्पों पर सुविधा हेतु टोल फ्री नम्बर 9406275513 एवं 8641002203 जारी किया गया है। उन्होंने एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार को अपने संबंधित क्षेत्र में पेट्रोल-डीजल के स्टाक पर कड़ी निगरानी रखने एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजनों को किसी भी प्रकार से समस्या नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने जिले में पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस की आपूर्ति हेतु अपर कलेक्टर विजेंद्र सिंह पाटले को नोडल अधिकारी नियुक्त किया और संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन जिले में स्टॉक उपलब्धता की जानकारी देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोगों को किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों पर ध्यान न देने और अफवाह फैलाने वालों की जानकारी जिला प्रशासन को देने की अपील की। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय, लोरमी एसडीएम प्रवीण तिवारी, पथरिया एसडीएम बी. आर. ठाकुर, जिला खाद्य अधिकारी  देवेन्द्र बग्गा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button
close