राजनीति

नए CM का काउंटडाउन शुरू : सरोज पांडेय को CM चुनने बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, पर्यवेक्षक बनाकर भेजा…विधायक दल की बैठक जल्द

भारतीय जनता पार्टी ने तीन राज्यों में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है , पिछले तीन दिनों के काफी बैठकों के बाडी आज  हाईकमान ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है। ये पर्यवेक्षक राज्यों का दौरा कर विजयी रहे भाजपा विधायकों से नए मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर राय मशविरा करेंगे। जिसके बाद नाम नेतृत्व को भेजे जायेंगे।

 

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री को लेकर अब बीजेपी की कवायद तेज हो गई है. बीजेपी ने प्रदेश के लिए पर्यवेक्षकों का ऐलान कर दिया है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानद सोनवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को बीजेपी ने अपना ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिया है. बीजेपी के संसदीय बोर्ड ने इन नामों पर मुहर लगाई है. माना जा रहा है कि शनिवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है. इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

इसी तरह मध्यप्रदेश के लिए के मनोहल लाल, के लक्ष्मण ,आशा लकड़ा जबकि राजस्थान में किये सरोज पांडेय, राजनाथ और विनोद तावड़े को जिम्मेदारी दी गई है। पर्यवेक्षक दोनों राज्यों का दौरा कर विजयी रहे भाजपा विधायकों से नए मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर राय मशविरा करेंगे। जिसके बाद नाम नेतृत्व को भेजे जायेंगे।

 

 

Back to top button
close