देश - विदेश

Congress Crowdfunding : चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने जनता से मांगे पैसे, 18 दिसंबर से शुरू होगा क्राउडफंडिंग DONATE FOR DESH अभियान….हर कांग्रेस पदाधिकारियों को भी देने होंगे 1380 रुपए

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए पैसों की जरूरत है। इसके लिए पार्टी ने देश की जनता के सामने हाथ फैलाए हैं। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी फंड बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी क्राउड फंडिंग मुहिम की शुरुआत करने जा रही है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘डोनेट फॉर देश’ (DONATE FOR DESH) अभियान की जानकारी दी। वेणुगोपाल ने बताया कि यह एक क्राउडफंडिंग अभियान है, जिसका शुरुआत 18 दिसंबर से होने जा रही है।  वेणुगोपाल ने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, ‘डोनेट फॉर देश’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है।

यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज कोष से प्रेरित है और इसका उद्देश्य एक श्रेष्ठ भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है। अभियान की अफिशियल शुरुआत पार्टी अध्यक्ष 18 दिसंबर को दिल्ली में करेंगे।

वेणुगोपाल ने आगे कहा- हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और AICC पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

अभियान आधिकारिक तौर पर 18 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष द्वारा शुरू किया जाएगा। हम अपने राज्य स्तरीय पदाधिकारियों, निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी को प्रोत्साहित करते हैं। प्रत्येक पदाधिकारी को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान देना होगा। – केसी वेणुगोपाल

Back to top button
close