राजनीति

CM Vishnudeo Sai Cabinet: CG मंत्रियों का शपथ आज, राजभवन में तैयारी पूरी….संभागवार देखिए मंत्रियों की सूची

छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह आज 11.45 में राजभवन में होगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. कार्यक्रम में 9 मंत्रियों को शपथ दिलाया जाएगा । सीएम विष्णुदेव साय ने खुद यह जानकारी मीडिया से चर्चा करते हुए दी है, मंत्री पद की शपथ लेने के बाद उन्हें विभाग का बंटवारा जल्द कर दिया जायेगा।

रायपुर संभाग से दो विधायक

रायपुर संभाग से साय मंत्रिमंडल में दो विधायकों को शामिल किया गया है, इसमें रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल और बलौदा बाजार से टंकराम वर्मा का नाम शामिल है ।

सरगुजा संभाग से तीन विधायक

साय मंत्रिमंडल में सरगुजा संभाग से तीन विधायकों को जगह दी गई है। जिसमें लक्ष्मी राजवाड़े- भटगांव से, राम विचार नेताम रामानुजगंज से और श्याम बिहारी जायसवाल मनेंद्रगढ़ से हैं ।

बस्तर से इनका नाम शामिल

साय मंत्रिमंडल में बस्तर संभाग से एक विधायक का नाम शामिल है, नारायणपुर से केदार कश्यप को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

बिलासपुर से ये होंगे मंत्री

साय मंत्रिमंडल में बस्तर संभाग से दो विधायक शामिल किए गए हैं, बिलासपुर संभाग से लखन लाल देवांगन कोरबा से, ओ पी चौधरी रायगढ़ से शामिल किए गए हैं

दुर्ग से एक विधायक शामिल

साय मंत्रिमंडल में दुर्ग संभाग से एक विधायक को जगह मिली है, इसमें विधायक दयालदास बघेल का नाम शामिल है ।

इसमें बिलासपुर से लोरमी के विधायक अरुण साव को पहले ही डिप्टी सीएम बना दिया गया है, इसी तरह दुर्ग संभाग से कवर्धा के विधायक विजय शर्मा को भी डिप्टी सीएम से बनाया जा चुका है।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close