राजनीति

CM भूपेश बघेल ने पेश की अनुपूरक बजट, 6 हजार करोड़ से ज्यादा का है अनुपूरक बजट, चर्चा शुरू

अनुपूरक बजट सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रस्तुत किया है। इस मानसून सत्र के लिए सरकार ने 6 हजार 31 करोड़ 75 लाख 2 हजार 977 रुपये का बजट प्रस्तुत किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, खेल और आदिम जाति क्षेत्रों में अनुपूरक बजट का खर्च किया जाएगा। अनुपूरक बजट अज सदन में उठेगा। बजट पर बहस में विपक्ष और सत्ता पक्ष दोनों से 20 से अधिक विधायक भाग लेंगे। जानकारी के मुताबिक, राज्य के कई वर्गों से अनुपूरक बजट की उम्मीद है। मजदूरों और अन्य वर्गों को उम्मीद है कि सरकार इस सरकार के अंतिम सत्र में उनके लिए कुछ करेगी।

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने अनुपूरक बजट पर बहस शुरू की। अजय चंद्राकर ने शराबबंदी की समिति को लेकर सरकार को घेर लिया। चंद्राकर ने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार को सैद्धांतिक सांस्कृतिक अनुमति दी है और शराब पर लगे सेस का पैसा दूसरे कामों में खर्च किया गया है। अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के बजट पर सत्ता पक्ष को घेरा।

चंद्राकर ने कहा कि ओलंपिक जनवरी में शुरू हुआ था और जुलाई में शुरू हुआ था, क्या कोई समय सीमा भी है? कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खेलों से आपको एलर्जी है या नहीं। क्या आप सिर्फ हेमामालिनी चाहते हैं?चर्चा के दौरान अजय चंद्राकर ने कहा कि भूपेश जी प्रधानमंत्री पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, जिस पर प्रधानमंत्री ने कहा, “क्या मैं 2024 में प्रधानमंत्री बन जाऊँगा?” अजय चंद्राकर ने कहा कि पद देना मतलब बन जाना नहीं होता।

आज देर रात तक अनुपूरक पर चर्चा होने की संभावना है। चर्चा पूरी होने पर आज ही इसे पास कराया जा सकता है। सदन ने पहले भी अविश्वासन प्रस्ताव को मंजूर किया था। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस करने के लिए दो दिन की अवधि दी गई है।

Back to top button
close