देश - विदेश
Trending

Chhattisgarh Gaurav Diwas: सोशल मीडिया पर छाया छत्तीसगढ़, गौरव दिवस पर सीएम बघेल ने की ये 3 बड़ी घोषणाएं

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 4 साल का कार्यकाल आज पूरा हो गया है. साल 2018 में आज ही के दिन भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री के पद का शपथ ली थी. सरकार के चार साल को आज गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना के साथ की है. वहीं मुख्यमंत्री ने इस अवसर कई बड़ी घोषणाएं की हैं.

ट्विटर पर छाये छत्तीसगढ़ के चार साल

दरअसल शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर रायपुर कलेक्ट्रेट चौक स्थित ‘छत्तीसगढ़ महतारी’ की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित उन्हें नमन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जरूरतमंद लोगों को सब्जियों के लंगर स्टॉल से सब्जियों का निःशुल्क वितरण किया है. इसके साथ पूरे प्रदेश में गौरव दिवस को बड़े उत्सव के रूप में मनाना शुरू कर दिया गया है. इसका असर सोशल मीडिया पर दिखाई दे रहा है. आज ट्विटर पर छत्तीसगढ़ देश भर में नंबर 2 पर ट्रेंड कर रहा है

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के आज चार वर्ष पूरे हो चुके है। कांग्रेस आज इस दिन को छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के रूप में मना रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री आज यहां अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तीन महत्वपूर्ण घोषणाएं की है।

सीएम ने की 2300 करोड़ रुपए देने की घोषणा
अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तकनीकी शिक्षा के स्तर में सुधार हेतु औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के उन्नयन के लिए ’स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई योजना’ की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 1200 करोड़ रूपए देने की घोषणा की । इसी के साथ सभी शालाओं, छात्रावासों, आश्रमों, शासकीय भवनों के रख रखाव और उन्नयन के लिए एक हजार करोड़ रूपए और ’मुख्यमंत्री वृक्ष सम्पदा’ की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 100 करोड़ रूपए देने का ऐलान किया है।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close