राजनीति

Chhattisgarh Politics : हार पर मंथन के बाद PCC प्रभारी सैलजा का बयान, कहा- निराश हैं लेकिन हताश नहीं, मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव’….हमारा वोट प्रतिशत नहीं हुआ कम…

छत्तीसगढ़ में चुनाव हार के बाद आज हार के कारणों की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में समीक्षा  बैठक बुलाई गई जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, चरणदास महंत समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए. बैठक के बाद कुमारी शैलजा ने मीडिया से बात करते हुए कही कि हम हार से निराश हैं लेकिन हताश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आगे लोकसभा चुनाव है, सभी साथियों ने आला नेताओं को भरोसा दिलाया है कि ज्यादा से ज्यादा सीट लेकर आएंगे.

मीडिया से बातचीत के दौरान भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और दीपक बैज भी उनके साथ मौजूद थे. शैलजा ने कहा, ”चुनाव के बारे में समीक्षा की. अपने विचार स्पष्ट रूप से रखे. सबने अपने अपने राय रखे. ये बात जरूर है कि हम चुनाव हारे लेकिन साथ ही मैं भी यह कहूंगी कि कोई भी सर्वे चाहे नैशनल मीडिया का हो या रीजन मीडिया का, किसी भी एजेंसी का हो, हरेक ने ये कहा था कि छत्तीसगढ़ में हम चुनाव जीतने जा रहे हैं. शायद किसी हद तक सही साबित भी हुए. क्योंकि हमारा वोट प्रर्सेंटेज ज्यादा कम नहीं हुआ. पिछले चुनाव के मुकाबले उतना ही रहा है जो कि छोटी बात नहीं होती. पांच साल तक सरकार में रहने के बाद वोट शेयर बरकरार रखना एक बड़ी बात होती है. बड़ी उपलब्धि होती है.”

हम निराश हैं हताश नहीं- शैलजा
कुमारी शैलजा ने आगे कहा, ”इसी कारण से हमें विश्वास था कि हमारी सरकार ने जो काम किया. खरगे जी के नेृत्व में, राहुल जी, सोनिया जी के दिशानिर्देश में और प्रियंका जी के सहयोग से बेहतर स्कीम लेकर आए और उसका नतीजा हमने जमीन पर देखा है. लोगों का विश्वास हमने हासिल किया. हमारी भरोसे की सरकार रही. हमने लोगों का भरोसा भी जीता. चुनाव हम हारे सरकार हम नहीं बना पाए. हम निराश हुए हैं लेकिन हताश नहीं हुए हैं. कारण कई हैं जिसकी हम डिटेल में समीक्षा कर रहे हैं. सभी साथियों ने मिलकर हाईकमान और शीर्ष नेताओं को यह भरोसा दिलाया है कि बेशक हमारी उम्मीद से थोड़ा कम रह गए और सरकार नहीं बनी लेकिन लोगों का विश्वास हमने खोया नहीं है.”

सैलजा ने कहा कि हम सरकार नहीं बना पाए, जिसकी समीक्षा हम कर रहे हैं. सभी साथियों ने मिलकर शीर्ष नेताओं को ये विश्वास दिलाया है कि हमने लोगों का विश्वास नहीं खोया है. हमने 18 महिलाओं को टिकट दी, उनमें से 11 जीतकर आई हैं. कई जगह हमारा वोट शेयर हमारे पक्ष में रहा है. किसान और गरीब ने हमारा साथ दिया है. बाकी जो कमी रह गई उसका डिटेल ऐनालिसिस किया जाएगा. आने वाले समय में हमारे नेता हर जगह जाएंगे, लोगों का विश्वास बढ़ाएंगे और लोकसभा में ज्यादा से ज्यादा सीटें लेकर आएंगे.

Back to top button
close