राजनीति
Trending

Chhattisgarh Politics: राजा पटेरिया के बयान पर सियासत तेज, बीजेपी के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने पटेरिया को कह डाला ‘कुत्ता’

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर बुरे फंसे हैं. उनको मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस पर देशभर में सियासी आग भड़क गई है. इसकी आंच छत्तीसगढ़ में भी दिखाई दे रही है. इसपर बयान देते हुए बीजेपी के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने राजा पटेरिया को ‘कुत्ता’ तक कह दिया है. इस बयान पर अब छत्तीसगढ़ में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.

दरअसल राजा पटेरिया के बयान के बाद छत्तीसगढ़ भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव का विवाद एक फिर सियासत की वजह बन गई है. आपको याद दिला दें कि उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर कांग्रेस ने बलात्कार का आरोप लगाया था. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री की तस्वीर ब्रम्हानंद नेताम के साथ लगाए जाने को प्रधानमंत्री का अपमान बताया था. इस पर अजय चंद्राकर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं. चंद्राकर ने कहा है कि कांग्रेसी राजा पटेरिया ने प्रधानमंत्री का अपमान किया है तो आप मौन क्यों हैं? 

बीजेपी के पूर्व मंत्री का अब विवादित बयान

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने मंगलवार को एक ट्वीट कर राजा पटेरिया को ‘कुत्ता’ तक कह दिया है. उन्होंने इस मसले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी सवाल पूछा. चंद्राकर ने ट्वीटर में तंज कसते हुए लिखा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भानुप्रतापपुर उपचुनाव में आपको प्रधानमंत्री के सम्मान की बड़ी चिंता थी, एक कांग्रेसी (राजा पटेरिया) कुत्ते की तरह भौंक रहा है तो आप मौन क्यों हैं? कहां गया आपका प्रधानमंत्री जी के प्रति सम्मान? क्या उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ में कार्यवाही करेंगे?

कांग्रेस ने किया पलटवार

अजय चंद्राकर के इस बयान पर कांग्रेस ने तुरंत पलटवार किया है. कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा प्रधानमंत्री पद की गरिमा का पूरा ख्याल रखा है. इसलिए पार्टी ने राजा पटेरिया के बयान की निंदा की है. लेकिन भाजपा को प्रधानमंत्री के साथ बलात्कारी का फोटो लगाने में लज्जा नहीं आयी. भाजपा नेताओं ने हमेशा देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के मान सम्मान को चोट पहुंचाया है. वहीं कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राजा पटेरिया ने अपने बयान पर स्पष्टीकरण दे दिया है. कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट तौर पर राजा पटेरिया के इस बयान से पार्टी ने अपने आपको अलग कर लिया है. मध्य प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष ने भी उन को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close