छत्तीसगढ़ खबरें
Trending

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का कहर, ट्रैफिक सिपाही समेत 3 की मौत! मौसम विभाग ने किया अलर्ट, हीट वेव से बढ़ा खतरा

छत्तीसगढ़ का पूरा राज्य भयंकर गर्मी से तप रहा है। अब लोगों के स्वास्थ्य पर भी गर्मी का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। आज राजधानी रायपुर में एक युवा ट्रैफिक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, मौत की वजह भीषण गर्मी बताई जा रही है। वही बिलासपुर में भी एक महिला गश खाकर गिर पड़ी । जिसे आनन फानन अस्पताल में भर्ती होकर मर गया। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है |

बता दें प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है. गुरुवार को नौतपा का छठवां दिन है . इसके कारण तपती गर्मी के कारण मौसम विभाग ने प्रदेश में लू की चेतावनी जारी की है. प्रदेश में हीट वेव अब लोगों के लिए जान का खतरा बन रही है। भीषण गर्मी का मामला राजधानी रायपुर में सामने आया। बताया जा रहा है कि यहां भनपुरी यातायात थाना में भागीरथी कंवर की पोस्टिंग थी। चिलचिलाती गर्मी में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने वाला जवान भीषण गर्मी में डयूटी कर रहा था।

बताया जा रहा है कि रोज की तरह आज भी वह रायपुर से भनपुरी यातायात थाना ड्यूटी पर जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में जवान की तबियत बिगड़ गयी। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गयाए जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

इसी तरह बिलासपुर जिला में एक महिला की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि सरगांव के वार्ड क्रमांक.14 स्थित घर के आंगन में महिला एकाएक चक्कर खाकर बेहोश हो गई थी। इसी तरह से दुर्ग में मनरेगा में काम करने वाली महिला गर्मी की वजह से चक्कर खाकर गिर गई.

वहीं बुधवार को राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. प्रदेश में रायगढ़ सबसे ज्यादा गर्म रहा. रायगढ़ में लगभग 47 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. शाम 7 बजे के बाद भी प्रदेश में गर्म हवाएं महसूस की गई. इससे आमजनों को काफी गर्मी का सामना करना पड़ा.

 

Back to top button
close